सीवानः सावन की पहली सोमवार को बाबा महेंद्रनाथ धाम मंदिर में मची भगदड़, 2 महिलाओं की मौत, इतने घायल

बिहार देश
Spread the love

सीवान। बड़ी खबर बिहार के सीवान जिले से आयी है, जहां बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में भगदड़ मचने से 2 महिलाओं की मौत हो गई है।

सावन के पहले सोमवार को हुए इस हादसे में अन्य श्रद्धालु घायल भी हुए हैं। फिलहाल उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद मंदिर परिसर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। यह घटना सिसवन प्रखंड के बाबा महेंद्रनाथ धाम प्रसिद्ध मंदिर में जलाभिषेक के दौरान हुई।

दरअसल, मंदिर में कोरोना काल के बाद पहली बार सावन के सोमवार पर अहले सुबह से ही भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। इस बीच, शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के लिए धक्का-मुक्की होने लगी और फिर भगदड़ मच गई।

बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं की इसी भागदौड़ में कुछ महिलाएं जमीन पर गिर पड़ीं और उन्हें उठने का मौका तक नहीं मिला। पैरों से दबने-कुचलने के चलते दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो बुरी तरह घायल हो गईं। जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बता दें कि कोरोना काल में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खुला नहीं था। दो साल बाद अब सावन के पहले सोमवार को मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और हादसा हो गया। अब इसको लेकर लोगों ने प्रशासन पर बदइंतजामी के आरोप लगाए हैं।

इनकी हो गयी मौत

1- लीलावती देवी (उम्र- 42 साल, हुसैनगंज प्रखंड के प्रतापपुर गांव की रहने वाली, पति- मोताब चौधरी)
2- सुहागमति देवी (उम्र- 40 साल, जीरावी प्रखंड के पथार गांव की रहने वाली, पति- दिलीप बैठा)मृतका लीलावती देवी.

घायल महिलाएं

1- शिवकुमारी देवी (पति- जनकदेव भगत, हुसैनगंज प्रखंड के सहदुल्लेपुर गांव की रहने वाली)
2- अंजुरिया देवी (पति- दीनानाथ यादव, हुसैनगंज प्रखंड के प्रतापपुर गांव की रहने वाली)