राहुल कुमार सिन्हा ने संभाला रांची डीसी का पद

झारखंड
Spread the love

  • गवर्नेंस इश्यू में किसी तरह की कोताही नहीं हो, ये रहेगी प्राथमिकता

रांची। राहुल कुमार सिन्‍हा ने रांची के नये उपायुक्त का 11 जुलाई, 2022 को पदभार ग्रहण किया। समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में उन्होंने पदभार संभाला। इस दौरान जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। इस मौके पर पूर्व डीसी छवि रंजन ने उन्हें शुभकामनाएं दी।

अति महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेवारी मिली

पदभार ग्रहण करने के बाद उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि आज अति महत्वपूर्ण जिम्मेवारी ली है। पूरी कोशिश रहेगी कि प्रशासन के जितने भी तत्व हैं, उन्हें समाहित करते हुए सभी संस्थाओं के बीच समन्वय बनाते हुए जनता की मांग और उम्मीदों को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि एडमिनिस्ट्रेशन के जितने भी गवर्नेंस इश्यू हैं, उनमें किसी तरह की कोताही नहीं हो, ये प्राथमिकता रहेगी। उपायुक्त ने कहा कि जो अधिकारी हैं, वह इन क्षेत्रों में सबसे ज्यादा डिलीवर करें।

जनता के लिए दरवाजा हमेशा खुला

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि सर्विस डिलीवरी प्रशासन का सबसे महत्वपूर्ण अंग होता है। आम जनता का कार्य नियत समय पर हो, बेवजह उन्हें कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़े। आम जनता को सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए पूरी प्रक्रिया से अवगत कराते हुए लाभ दिलाने के लिए प्रशासन के दरवाजे हमेशा खुले हैं।

टीम भावना से बेस्ट डिलीवर करेंगे

नये उपायुक्त ने कहा कि भारत सरकार और राज्य सरकार की जितनी भी संस्थाएं हैं, उनके बीच समन्वय स्थापित कर, सभी स्टेकहोल्डर को एक मंच पर लाकर सर्विस डिलीवरी का प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि सभी कलिग का महत्वपूर्ण रोल है। हम टीम भावना के साथ काम करेंगे और अपना बेस्ट डिलीवर करेंगे।

आईपीएस भी रह चुके हैं राहुल

राहुल कुमार सिन्हा 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वे पूर्व में आईपीएस अधिकारी भी रह चुके हैं। रांची में उपविकास आयुक्त के तौर पर भी अपनी सेवाएं दी है।