गुवाहाटीः एकनाथ शिंदे और उनके साथियों ने खाया 22 लाख रुपये का खाना, होटल में भरे 70 लाख का बिल

देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे पार्टी के अन्य विधायकों को लेकर गुवाहाटी पहुंचे थे। यहां वे रेडिसन ब्लू नामक लग्जरी होटल में ठहरे थे।

महाराष्ट्र के विधायकों और उनके सहयोगियों के लिए होटल के अलग-अलग फ्लोर पर कुल 70 कमरे बुक किए गए थे। होटल के अधिकारी इस पर चुप्पी साधे हुए हैं कि कुल कितना बिल का भुगतान किया गया।

हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, रेडिसन ब्लू होटल में ठहरने के लिए 68-70 लाख रुपए का भुगतान किया गया।

एकनाथ शिंदे और शिवसेना के बागी विधायकों ने आठ दिनों तक गुवाहाटी के इस लग्जरी होटल में डेरा डाला था, उन्होंने बुधवार को चेक आउट करने से पहले अपने बिल का भुगतान कर दिया।

होटल के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। यहां पर विधायकों के लिए कुल 70 कमरे बुक किए गए थे। होटल में न ठहरने वाले लोगों के लिए 22 जून से 29 जून के दौरान रेस्तरां, भोजन और अन्य सुविधाओं को बंद कर दिया गया था।

होटल के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि महाराष्ट्र के विधायक होटल में सामान्य मेहमानों की तरह रहे। उन्होंने जाने से पहले बिल का भुगतान कर दिया। उनका कोई पैसा बकाया नहीं है।

हालांकि, अधिकारी ने भुगतान की गई राशि की जानकारी देने से इनकार कर दिया, लेकिन यह कहा कि विधायक ‘सुपरियर और डीलक्स श्रेणी के कमरों’ रहते थे।

सूत्रों के मुताबिक, आमतौर पर सुपीरियर कमरों का किराया लगभग 7,500 रुपये और डीलक्स के लिए 8,500 रुपये है। छूट और टैक्स के बाद इसके लगभग 68 लाख रुपए तक होने का अनुमान है।

बागी विधायकों का कुल खाने का बिल करीब 22 लाख रुपये का बताया जा रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने पेड सर्विस भी लिया? होटल के अधिकारी ने कहा, “उन्होंने केवल उन सुविधाओं का उपयोग किया जो कमरे के किराए के साथ कॉम्प्लिमेंटरी के रूप में हैं।

स्पा जैसी कोई अन्य पेड सर्विस उनके द्वारा ली नहीं गई थी।” बता दें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायक बुधवार को गुवाहाटी से गोवा के लिए रवाना हो गए थे।