श्रीलंका में इमरजेंसी लागूः राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश छोड़ने से प्रदर्शनकारी उग्र, भीड़ पर दागे गये आंसू गैस के गोले, देखें वीडियो

दुनिया
Spread the love

श्रीलंका। बड़ी खबर श्रीलंका से आ रही है, जहां राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश छोड़ते ही कोलंबो में हंगामा शुरू हो गया है। प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गये हैं। उग्र भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े गये हैं।

कोलंबो में प्रधानमंत्री के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में सैन्य कर्मियों की तैनाती की गयी है। मौके पर प्रदर्शनकारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं। देश में बढ़ते आक्रोश के बाद श्रीलंका में इमरजेंसी लागू कर दिया गया है।

यहां बता दें कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया बुधवार को सेना के एक विमान से देश छोड़कर मालदीव पहुंच चुके हैं। देश की अर्थव्यवस्था को न संभाल पाने के कारण उनके और उनके परिवार के खिलाफ बढ़ते जन आक्रोश के बीच राजपक्षे ने बुधवार को इस्तीफा देने की घोषणा की थी।

श्रीलंका में इमरजेंसी की घोषणा कर दी गयी है। राष्ट्रपति राजपक्षे के भागने के बाद श्रीलंका में इमरजेंसी का एलान किया गया है। श्रीलंका में विदेश मंत्रालय के पूर्व सलाहकार हरीम पीरिस ने बताया कि जब प्रदर्शनकारी यहां आ रहे थे, तब उन पर आंसू गैस के गोले दागे गये।

प्रदर्शनकारी अब प्रधानमंत्री के आवास के प्रवेश द्वार की ओर जा रहे हैं, स्पेशल फोर्स, आर्म्ड फोर्स को भी सड़कों पर उतार दिया है।

उग्र भीड़ ने पीएम आवास का सुरक्षाघेरा तोड़ दिया है। पीएम रानिल विक्रमसिंघे कार्यवाहक राष्‍ट्रपति बनाये गये हैं। हेलिकॉप्‍टर से प्रदर्शनकारियों की निगरानी की जा रही है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय के हवाले से खबर आयी कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश से भाग जाने के बाद श्रीलंका ने आपातकाल की घोषणा की है।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के मालदीव भाग जाने के बाद कार्यवाहक राष्ट्रपति के रूप में आपातकाल की स्थिति घोषित की।