आंधी ने मचाई तबाही, वज्रपात से एक व्‍यक्ति की मौत, एक घायल

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र में आंधी के साथ हुई बारिश ने तबाही मचा दी। इस दौरान वज्रपात की चपेट में चोका गांव के दो व्यक्ति आए। एक की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों व्यक्ति बुधवार की शाम गायें चरा रहे थे। इसी दौरान अचानक तेज हवा के साथ बारिश होने लगी।  इसके बाद दोनों अपने घर की ओर भागने लगे। तभी वज्रपात हुआ। इसमें उक्त गांव निवासी 84 वर्षीय अंबिका राम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं, 65 वर्षीय रामेश्वर यादव बुरी तरह से घायल हो गए। परिजनों द्वारा घायल को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

इस घटना की सूचना पाकर नवनिर्वाचित मुखिया अमित कुमार दुबे पहुंचे। उन्होंने पीड़ि‍त परिजनों को धैर्य बंधाया। शोक प्रकट करते हुए कहा कि हर संभव सहायता देने की बात कही। घटना की सूचना पाकर कांडी पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दी।

बता दें कि तेज आंधी तूफान से कांडी प्रखंड के कई गांवों में तबाही मच गई। कहीं पेड़ गिरे तो कहीं गरीबों का आशियाना तक उजड़ गया। आंधी के कारण जमुआ गांव निवासी सुरेंद्र राम के घर पर लगा एस्बेस्‍टस भी उड़ गया। यह उनकी 14 वर्षीया पुत्री खुशबू कुमारी पर गिरा। इससे वह बुरी तरह घायल हो गई।