विधायक से मिले आवास बोर्ड के घरों से हटाये गये लोग, सुनाया दुखड़ा

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। विधायक डॉ लंबोदर महतो से गोमिया प्रखंड कार्यालय परिसर में शनिवार को आवास बोर्ड के घर में पूर्व में रह रहे कई लोग मिले। हाईकोर्ट के आदेश पर बोर्ड द्वारा घर खाली कराये जाने की कार्रवाई की जानकारी दी। आवास में रह रहे लोगों ने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से इन आवासों में रह रहे थे। अब वे कहां जाएंगे।

इस दौरान विधायक डॉ लंबोदर महतो ने कहा कि राज्य सरकार गरीबों को बसाने के बजाय उन्हें बेघर करने पर तुली हुई है। इस बरसात के मौसम में लोगों को बेघर किया जा रहा है। आवास बोर्ड में रह रहे लोगों को बेघर नहीं होना पड़े, इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री से मिलकर जल्द समस्या का निराकरण किया जाएगा।

मौके पर ही इस मामले में उन्‍होंने झारखंड राज्य आवास बोर्ड के सचिव जार्ज कुमार से बात की। लोगों की समस्याओं से अवगत कराया। कहा कि आवास बोर्ड का जो नियम व शर्त है, उसे लोग मानने के लिए तैयार हैं। इन आवासों में अधिकतर रोज कमाने खाने वाले परिवार रहते हैं। इसी के अनुसार बोर्ड किराया तय करे। उन्‍होंने कहा कि अतिक्रमण मुक्त अभियान के दौरान जिन परिवारों को बेघर होना पड़ा है, उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।

जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट के आदेश पर गोमिया आवास बोर्ड के 57 आवासों को प्रशासन द्वारा खाली कराने के बाद सील कर दिया गया है। इसके बाद आवास बोर्ड में रहने वाले अन्य 40 लोगों को भी बोर्ड द्वारा नोटिस भेजा गया है। उन्‍हें 28 जून को बोर्ड कार्यालय के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

मौके पर पूर्व प्रमुख गुलाबचंद्र हांसदा, पंसस हरि सिंह, पिंटू पासवान, गंदौरी राम, सर्वानन्द श्रीवास्तव, मनोज वर्मा, सुशीला देवी, पूनम देवी आदि उपस्थित थे।