टाटा स्टील माइनिंग की सुकिंदा क्रोमाइट माइन ने जीता प्रतिष्ठित पुरस्‍कार

अन्य राज्य देश बिज़नेस
Spread the love

भुवनेश्वर। ओडिशा के जाजपुर जिले में स्थित टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड (TSML) की सुकिंदा क्रोमाइट माइन को इंस्टिट्यूट ऑफ क्वालिटी एंड एनवायरनमेंट मैनेजमेंट सर्विसेज द्वारा आयोजित प्रतिष्ठित ‘कलिंगा पर्यावरण उत्कृष्टता पुरस्कार-2021’ से सम्मानित किया गया है।

कंपनी की ओर से यह पुरस्कार सुशांत कुमार मिश्रा (सीनियर जनरल मैनेजर, माइंस, टीएसएमएल) ने  मुख्य अतिथि डॉ के मुरुगेसन (सदस्य सचिव, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, ओडिशा), बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त से कोलकाता में प्राप्त किया। भुवनेश्वर में आयोजित सस्टेनेबल एनवायरनमेंट एंड क्लाइमेट चेंज -2022 पर राष्ट्रीय सेमिनार के दौरान समापन सह पुरस्कार समारोह में अंडालिब इलियास और अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

पुरस्कार प्राप्त करने पर पंकज कुमार सतीजा (प्रबंध निदेशक, टीएसएमएल) ने कहा, ‘पर्यावरण संरक्षण टीएसएमएल की कॉर्पोरेट रणनीति और मूल्य प्रणाली के केंद्र में है। यह अपने सभी परिचालन निर्णयों में जैव विविधता, सुरक्षा और सामाजिक मुद्दों पर विचार करना जारी रखेगा। उन्होंने आगे कहा कि इसका मानना है कि सस्टेनेबल तरीके और जिम्मेदारी से संचालन करना न केवल एक व्यावसायिक अनिवार्यता है, बल्कि एक दीर्घकालिक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ भी है।‘

पुरस्कार प्राप्त करने के दौरान आयोजकों को धन्यवाद देते हुए सुशांत कुमार मिश्रा ने कहा, ‘यह पुरस्कार न केवल टीएसएमएल में किए गए कुछ बेहतरीन पर्यावरण संरक्षण उपायों का प्रमाण है, बल्कि यह हमें भारत में सबसे सम्मानित और मूल्यवान खनन कंपनी  होने के लिए हमारे विजन के करीब भी ले जाता है।‘

यह पुरस्कार उद्योग जगत के सर्वोत्तम अभ्यासों पर जागरुकता फैलाने का प्रयास करता है, जो उद्योगों को पर्यावरण प्रबंधन में बेहतर प्रदर्शन और नियामक अनुपालन पर निर्णय लेने में सहायता करेगा, जिससे सभी हितधारकों को लाभ होगा।