Horoscope

आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

देश राशिफल
Spread the love

08 जून, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

कोई गलतफहमी हो सकती है। छुपी हुई कुछ बातें सामने आ सकती हैं। थोड़ी थकान महसूस हो सकती है। स्वास्थ्य सुधार होगा। घर पर समय का सदुपयोग करने की जरूरत है। दिन की अपेक्षा शाम का समय लिये बेहतर रहेगा। किसी सामाजिक आयोजन में जा सकते हैं। वहां अच्छे लोगों से जान-पहचान होगी। कारोबार में बढ़ोतरी होगी।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वे, वो)

शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति मिल सकती है। किसी दूसरे का उत्साह देखकर उत्साहित हो सकते हैं। माता-पिता के साथ संबंध मजबूत होंगे। कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होने की उम्मीद है। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। छात्रों का ध्यान पढ़ाई में लगेगा।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

मन में नए-नए विचार आ सकते हैं। माता-पिता बच्चों को नए ड्रेस आदि खरीद सकते हैं। संगीत के क्षेत्र से जुड़े हो तो तरक्की के कई नये रास्ते नजर आ सकते हैं। परिवार में गुणों की प्रशंसा होगी, जिससे मन खुश रहेगा। अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर कर सकते हैं। आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएं बनानी पड़ सकती हैं। स्वास्थ्य लाभ होगा।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

किसी मित्र की मदद से काम बनेंगे। अपने कॉन्फिडेंस के दम पर लगभग हर काम में सफल होंगे। कला या किसी रचनात्मक काम में रूझान बढ़ेगा। सभी समस्याओं का हल आराम से ढूंढ निकालेंगे। कुछ समय मनोरंजन में भी बितायेंगे। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। कोई करीबी खुशियों को दोगुना कर देगा। भाग्य कुछ अच्छे मौके देगा।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

अचानक धन लाभ होगा। ऑफि‍स में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे। कोई काम मन-मुताबिक पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे। सेहतमंद भी रहेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से किसी नये काम की शुरुआत के बारे में सोच सकते हैं। सोचे हुए सारे काम जल्द ही पूरे होंगे। लव पार्टनर सम्मान करेंगे।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

दिन मिलाजुला रहेगा। ऑफिस में अपने काम की प्रशंसा के लिये थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। व्यापारी वर्ग को धन लाभ के मौके मिल सकते हैं। स्वास्थ्य का खास तौर पर ध्यान रखना होगा। कोई काम कुछ समय के लिए अटक सकता है। जिम्मेदारियों के बोझ से मूड खराब नहीं होने दें। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

दिन काफी अच्छा रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। पारिवारिक काम को पूरा करने में सफल हो सकते हैं। दोस्तों का किसी जरूरी काम में सपोर्ट मिल सकता है। आसपास के लोगों से सहानुभूति बनाये रखेंगे। सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए दिन खास रहने वाला है। कार्यों में परिवार का सहयोग प्राप्त होता रहेगा।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

किसी जरूरी काम में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। कोई अच्छी खबर मिलेगी। रोजगार के मामले में किसी से सलाह ले सकते हैं, जो कि फायदेमंद रहेगी। बिजनेसमैन को भी काम में बेहतर अपॉर्चुनिटिज मिलेगी। कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे। किसी व्यक्ति से बड़े प्रोजेक्ट के बारे में बात हो सकती है।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

दिन मिला-जुला रहेगा। कामकाज निपटाने के लिए नए तरीके मिल सकते हैं। दोस्तों के साथ संबंधों में सुधार आ सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रूझान बढ़ सकता है। मन में कोई बात दबी हुई हो सकती है। तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। भविष्य को लेकर कोई आशंका हो सकती है। ऑफिस के काम से थकान हो सकती है।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

परिवार के साथ किसी काम में व्यस्त रह सकते हैं। ऑफिस में कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी मिल सकती है। गुस्से पर कंट्रोल करना चाहिए। कोई बना बनाया काम बिगड़ भी सकता है। किसी कामकाज में ज्यादा टाइम लग सकता है। मन की बात कहने में सावधानी रखने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। किसी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल हो सकते हैं। दिन किसी खास कामों के लिए बेहतर है। अपने आसपास के लोगों के साथ उदार रह सकते हैं। केमिस्ट्री स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। मेहनत के बल पर सफलता मिलेगी। अविवाहित के लिए विवाह का प्रस्ताव भी मिलेगा।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

कला के क्षेत्र में रूचि बढ़ेगी। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। पैसे मिलने की संभावना बढ़ेगी। किसी जरूरी काम में थोड़ी मेहनत करने से सफलता मिल जायेगी। लवमेट्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है। रिश्तों में नयापन आएगा। वेब डिजाईनर्स के लिए दिन उत्तम रहने वाला है। बच्चे पढ़ाई के मामले में दोस्तों से कोई अच्छी प्रेरणा लेंगे।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)