ये हो सकते हैं देश के अगले राष्ट्रपति ?

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर कल आरिफ मोहम्मद खान का नाम ट्रेंड कर रहा है। चर्चा है कि देश के अगले राष्ट्रपति के तौर पर आरिफ खान का नाम सबसे आगे है। मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। निवर्चान आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

18 जुलाई को वोटिंग और 21 जुलाई को इसके नतीजे आएंगे। वर्तमान में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को ख़त्म हो जाएगा। ऐसे में हर कोई देश को अगले राष्ट्रपति को लेकर कयास लगा रहा है। सोशल मीडिया पर यह सवाल लगातार घूम रहा कि अगला राष्ट्रपति कौन होगा? इसी बीच एक नाम को लेकर काफी हल्ला मचा हुआ है। वो नाम है केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का। जिसको लगतार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा।

ऐसे माना जा रहा है कि वर्तमान समय में भाजपा के पास सबसे संतुलित चेहरा आरिफ मोहम्मद खान ही हैं। दरअसल इसका मुख्य कारण ये भी हो सकता है कि पिछले कुछ सालों भाजपा पर मुस्लिमों को लेकर जिस तरह के आरोप लगते आए हैं। भजपा उसके जवाब के तौर पर आरिख मोहम्मद के नाम पर विचार कर सकती है।

आरिफ मोहम्मद कई मौकों पर नरेंद्र मोदी सरकार और आरएसएस की नीतियों की तारीफ भी करते रहे हैं। आरिफ मोहम्मद खान वर्तमान में केरल के राज्यपाल हैं। उनको खुलकर अपनी राय रखने के लिए जाना जाता है। ख़ासकर अल्पसंख्कों के जुड़े मामलों पर वो अपनी खुलकर बात रखते नज़र आते हैं।