14 और 15 जून को इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच विजिट करने से पहले चेक कर लें लिस्ट

देश
Spread the love

नई दिल्ली। अगर आपका कल या फिर परसों यानी कि 14 और 15 जून को बैंक जाने का प्लान है तो यह खबर आपके बड़े काम की है। जून महीने में वैसे तो 12 दिन बैंकों की छुट्टियां हैं, लेकिन 14 और 15 जून को लगातार 2 दिन कई शहरों में बैंक बंद हैं। घर से निकलने से पहले बैंकिंग छुट्टियों की लिस्ट चेक कर लें। RBI की ओर से बैंक की छुट्टियों की लिस्ट जारी की जाती है।

*किन शहरों में बंद रहेंगे बैंक*

14 जून 2022 – पहिली राजा/संत गुरु कबीर की जयंती- ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब में बैंक बंद रहेंगे। 15 जून 2022 – राजा संक्रांति/वाईएमए दिवस/गुरु हरगोबिंद जी का जन्मदिन है, जिसकी वजह से ओडिशा, मिजोरम, जम्मू और कश्मीर में बैंक हॉलिडे रहेगा। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया बैंक की छुट्टियों लिस्ट जारी कर देता है। RBI साल की शुरुआत में बैंक की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर देता है, जिससे कर्मचारियों और ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। ये छुट्टियां राज्यों के हिसाब से है तो आप अपने शहर की छुट्टियों को चेक कर सकते हैं।

*चेक करें ऑफिशियल लिंक*

बैंकों की छुट्टियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के ऑफिशियल लिंक https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx पर भी विजिट कर सकते हैं। यहां आपको हर महीने हर राज्य के बैंक की छुट्टियों के बारे में जानकारी मिल जाएगी।