आनंद महिंद्रा ने ‘अग्निवीरों’ को लेकर किया ये बड़ा एलान

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। केंद्र की सेना में भर्ती को लेकर जारी अग्निपथ योजना का विरोध देशभर में जारी है। अभ्यार्थी इस योजना को वापस लिय जाने की मां कर रहे हैं। देश के कई राज्यों में हिंसा भी जारी है। इस बीच जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करके कहा कि वो अग्निवीरों अपनी कंपनी में नौकरी देंगे।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अग्निपथ स्कीम के ऐलान के बाद हुई हिंसा से मैं काफी दुखी और निराश हूं। पिछले साल जब इस योजना पर विचार किया जा रहा था, उस वक्त मैंने कहा था कि अग्निवीर को जो अनुशासन और कौशल मिलेगा वह उन्हें निश्चित तौर से रोजगार के योग्य बनाएगा। उन्होंने आगे लिखा कि महिंद्रा ग्रुप इस तरह के प्रशिक्षित और सक्षम युवाओं को नौकरी का मौका देगा। इस योजना के खिलाफ देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन जारी है।

प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेन और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। करोड़ों की सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए असम, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कर्नाटक जैसी कई राज्य सरकारों ने राज्य सरकार की नौकरियों में अग्निवीरों को प्राथमिकता देने का ऐलान किया है। लेकिन प्रदर्शकारी इस योजना को वापस लिय जाने पर अड़े हुए हैं।

वहीं सेना ने सांझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कल साफ कर दिया कि अग्निपथ स्कीम को किसी भी सूरत में वापस नहीं लिया जाएगा। इस योजना के लिए साल 1989 में रिफॉर्म पर काम शुरू हुआ था। इसके लिए बाहर के देशों की स्टडी की। इसको लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। हिंसा फैला रहे लोग सेना में नहीं आ सकते है। सेना का मतलब अनुशासन होता है। हिंसा करने वालों के लिय यहां जगह नहीं है।