डायरेक्टर अभय पन्नू ‘भारत के सबसे प्रभावशाली युवा’ की सूची में शामिल

मनोरंजन
Spread the love

मुंबई। जीक्यू के 2022 के सबसे सबसे प्रभावशाली युवा भारतीयों की सूची में सोनी लिव की वेब सीरीज रॉकेट बॉयज के डायरेक्टर अभय पन्नू का नाम भी जुड़ गया है। पथ-प्रदर्शक भौतिकविदों होमी भाभा और विक्रम साराभाई की उपेक्षित विरासतों पर आधारित रॉकेट बॉयज बनाने में काफी समय लगा था। लेखक-निर्देशक अभय पन्नू ने दर्शकों को परमाणु रिएक्टरों, पॉवर गेम और राष्ट्र निर्माण के लिए विज्ञान के योगदान की जटिल और कठिन रास्ते का दुनिया को सफर कराया।

रॉकेट बॉयज को लेकर पन्नू कहते हैं कि, निंदक नहीं, बल्कि यह सभी बाधाओं के बावजूद आस्तिक होने के महत्व के बारे में है। वह आगे एक डायस्टोपियन फिल्म लिख रहे हैं, जो आशा के साथ एक ‘मानव कहानी’ है। रॉकेट बॉयज का दूसरा सीजन अगले साल रिलीज होगा।

अभय पन्नू द्वारा निर्देशित रॉकेट बॉयज, सिद्धार्थ रॉय कपूर (रॉय कपूर फिल्म्स) और मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी और निखिल आडवाणी (एमे एंटरटेनमेंट) द्वारा निर्मित है।

बता दें की GQ की 30 मोस्ट इंफ्लूइंशल यंग इंडियंस 2022 की इस सूची में अभय पन्नू के साथ सारा अली खान, कार्तिक आर्यन, कृति सेनन, शुभमन गिल, पीवी सिंधु और भी कई प्रभावशाली लोगों के नाम शामिल हैं।