सावधान! बिहार की सड़कों पर अब नहीं चला पायेंगे लहरिया कट बाइक

देश बिहार
Spread the love

पटना। राजधानी पटना समेत बिहार की सड़कों पर लहरिया कट बाइक चलाने वालों की अब खैर नहीं। परिवहन विभाग लहरिया कट बाइक चलाने वालों की धर-पकड़ के लिए विशेष मोबाइल टीम का गठन करेगा। विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है और जल्द यह टीम पटना समेत पूरे राज्य में काम करने लगेगी।

अधिकारियों के अनुसार हाल की समीक्षा के क्रम में पाया गया कि राज्य में हो रही सड़क दुर्घटनाओं में एक कारण लहरिया कट बाइक चलाना भी है। इसकी जद में आकर कई लोग अपना संतुलन खो देते हैं और हादसों के शिकार हो जाते हैं। ऐसे चालकों पर जुर्माना लगाने और पकड़ने के लिए जिलों में स्पेशल मोबाइल टीम गठित की जायेगी।

वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जिलों को इस बाबत आवश्यक निर्देश दिया गया है। स्पेशल मोबाइल टीम जिलों में डीटीओ के नेतृत्व में काम करेगी। इस टीम में नवनियुक्त चलंत दस्ता के सिपाही भी होंगे और इनके सहयोग से परिवहन विभाग पहली बार खुद ऐसी गाड़ियों को पकड़ने की कोशिश करेगा। विभाग ने सभी जिलों को निर्देश दिया है कि तेज रफ्तार की गाड़ियों पर निगरानी बढ़ाएं।

एनएच-एसएच पर स्पीडगन के साथ अधिकारी तैनात रहेंगे। सभी हाइवे पर गति सीमा से अधिक तेज गाड़ी चलाये जाने पर चालकों पर जुर्माना लगाया जायेगा। अगर कहीं गति सीमा का कोई बोर्ड नहीं लगा है, तो वहां तुरंत बोर्ड लगाये जायेंगे।