‘मस्जिदों में बंद हो लाउडस्पीकर’ वाले बयान के बाद MNS के कई मुस्लिम पदाधिकारियों ने पार्टी छोड़ी

देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को करारा झटका लगा है। पुणे में MNS के कई मुस्लिम नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वजह है राज ठाकरे का मस्जिदों में लाउडस्पीकर को बंद करवाने वाला बयान। पुणे के शाखा प्रमुख माजिद अमीन शेख सहित कई ने पार्टी को छोड़ने का फैसला किया है।

कहा जा रहा है कि इसके अलावा MNS के कुछ और मुस्लिम कार्यकर्ता भी इस्तीफा देने की तैयारी में हैं। वही दूसरी तरफ शिवसेना ने MNS को बीजेपी की सी टीम बताया है… तो मनसे ने पलटवार करते हुए शिवसेना को एनसीपी की डी टीम बता दिया।

राज ठाकरे के बयान के बाद MNS नेताओं द्वारा मुंबई और उसके आस-पास के अलग-अलग इलाकों में लाउडस्पीकर के जरिए हनुमान चालीसा बजाने का सिलसिला लगातार जारी है। यहां तक कि आदित्य ठाकरे के विधानसभा क्षेत्र वर्ली में भी MNS नेताओं ने जमकर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया।

बता दें कि शनिवार को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद किए जाने की मांग की थी। ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा था, ‘मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा। मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है।’