सीएमपीडीआई में शुरू हुआ तरंग फेस्ट, लगाए गए हैं 70 स्‍टॉल

झारखंड
Spread the love

रांची। कोल इंडिया की झारखंड स्थित सीएमपीडीआई के ‘रबीन्द्र भवन’ में दो दिवसीय तरंग फेस्ट का शुभारंभ 6 मार्च को हुआ। इसका उद्घाटन कस्तूरी महिला सभा की अध्यक्ष श्रीमती रूपाली गुप्ता और सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने संयुक्त रूप से किया। इस फेस्ट का आयोजन वोमेन इन पब्लिक सेक्टर (विप्स), सीएमपीडीआई और कस्तूरी महिला सभा के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

इस अवसर पर कस्तूरी महिला सभा की अध्यक्ष ने कहा कि यह दो-दिवसीय तरंग फेस्ट का आयोजन आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की दिशा में एक छोटी सी पहल है। यह मेला महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ स्वाबलंबन में मददगार सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि तरंग का आयोजन का उद्देश्य महिलाओं एवं इंटरप्रेन्योर्स को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मौका प्रदान करने का है।

यह दो दिवसीय तरंग फेस्ट 6 और 7 मार्च, 2022 को पूर्वाह्न 11 बजे से लेकर सायं 7.30 बजे तक चलेगा। इस मेले में लगभग 70 काउंटर/स्टॉल लगाए गए हैं। इसमें हैंडीक्राफ्ट, आयुर्वेदिक एवं ऑरगेनिक उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन, हर्बल उत्पाद, बालकॉनी/टैरेस/रूफ टॉप एवं खुली बागवानी के लिए पौधे, कॉटन एवं सिल्क के कपड़े तथा लखनऊ चिकेन गार्मेंट्स तथा खाने-पीने के स्‍टॉल शामिल हैं।

इस मौके पर श्रीमती सीमा झा, श्रीमती नीरजा गोमास्ता, श्रीमती संगीता राणा, श्रीमती सुनीता मेहता, जेबा इमाम, डॉ शिल्पी स्वरूप, श्रीमती रोमानी चटर्जी, श्रीमती भारती विश्वास सहित विप्स और कस्तूरी महिला सभा की सदस्या उपस्थित थीं।