कोहली खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट मैच, भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच आज से

खेल देश
Spread the love

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज से होनी है। सीरीज का पहला टेस्ट मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। टी20 में मेहमानों का सूपड़ा साफ करने के बाद टीम इंडिया की नजरें टेस्ट सीरीज जीतने पर होगी। पूर्व कप्तान विराट कोहली के टेस्ट करियर का यह 100वां मुकाबला होगा।

वहीं, साउथ अफ्रीका से 1-2 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी गई है। रोहित पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है।

ऐसे में नंबर 3 और नंबर 5 पर कौन बल्लेबाजी करेगा ये बड़ा सवाल है। पुजारा और रहाणे के रिप्लेसमेंट के रूप में श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को देखा जा रहा है। भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट भारतीय समयानुसार सुबर 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन :

रोहित शर्मा (c), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (wk), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (vc), मोहम्मद सिराज।

संभावित श्रीलंका इलेवन :

दिमुथ करुणारत्ने (c), लाहिरू थिरिमाने, पथुम निसानका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा (vc), दिनेश चांदीमल (wk), प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया, सुरंगा लकमल, दुष्मंथा चमीरा, चरित असलंका।