Horoscope

आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

राशिफल
Spread the love

07 मार्च, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

व्यवसाय क्षेत्र मजबूत रहेगा। व्यस्तता रहने से आराम कम मिलेगा। कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। बेरोजगारों को नौकरी की तलाश बनी रहेगी। कितना सोचते हैं, करते कितना हैं, इस पर ध्यान दें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भूमि भवन क्रय करने में पूंजी लगानी पड़ सकती है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वे, वो)

शांति से फैसले लें। जल्दबाजी में कोई भी कार्य नहीं करें। वाहन क्रय करने का मन बना रहे हैं तो कुछ दिन रूके। सोच को सकारात्मक बदलें, लाभ होगा। मित्रों से मुलाकात मन प्रफुल्लित करेगी। स्वास्थ्य के संदर्भ में सामान्य हैं। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें सकते हैं। आर्थिक संदर्भ में अतीत के प्रयास अब फल देंगे।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

स्त्री जातकों का सहयोग मिलेगा। उनसे सलाह करके किसी कार्य को करना लाभकारी रहेगा। दूसरों के लिए बुरा नहीं सोचें। आहार पर नियंत्रण रखें। पेट संबंधित रोग से बचें। समय कम है, काम ज्यादा। मन लगाकर कार्य में लग जाएं, सफलता मिलेगी। मनचाहा जीवनसाथी मिलने से मन प्रसन्न होगा।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

अच्छे अवसर मिलेंगे, लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि इनका कितना लाभ उठा पाते हैं। शांति से विचार कर कोई निर्णय लें। आजीविका के स्रोतों में वृद्धि के आसार हैं। पुराने निवेश से लाभ होगा। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। जीवनसाथी की चिंता रहेगी। बड़ा निवेश करके जोखिम नहीं लें।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

नौकरी में परिवर्तन के लिए यह सही समय नहीं है। यथा स्थिति को बनाए रखने का प्रयास करें। कार्य की अधिकता के कारण जरूरी कार्य पूरे कम ही हो सकेंगे। उन्नति के पथ पर अग्रसर होंगे। अधिकारी वर्ग के लिए समय उत्तम है। दान पुण्य से मन को शांति मिलेगी। सेहत में भी सुधार होगा। खुश और संतुष्ट रहेंगे।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

व्यावसायिक संदर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर बहुत ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने वाक चातुर्य से कार्य बना लेंगे। व्यापार-व्यवसाय में यश कीर्ति की वृद्धि होगी। खेल जगत से जुड़े जातकों के लिए समय श्रेष्ठ है। यात्रा से लाभ संभव है। समय पर कार्य करना सीखें। कोई भी निर्णय लेते समय धैर्य बनाए रखें।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

भाग्य अपने वास्तविक लक्ष्य से विपरीत दिशा की ओर ले जाने को अग्रसर है। वर्तमान समय शुभ फल प्रदान करने वाला है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। बने काम बिगड़ सकते हैं। सोच को बदलें ना कि दूसरों को बदलने की कोशिश करें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। कहीं से अचानक धन आने के संकेत मिल रहे हैं।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

संतान के विवाह की चिंता रहेगी। दिन कुछ मिश्रित परिणाम प्रदान करने वाला हो सकता है। कुछ सकारात्मक घटनाक्रम होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पूंजी निवेश से लाभ संभव है। राज कार्य से जुड़े लोगों के लिए समय मिश्रित फलदायी है। अधिकारों का गलत प्रयोग न करें अन्यथा नुकसान हो सकता है।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे। ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। अपने कार्यस्थल पर कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। व्यापार विस्तार की योजना सफल होगी। व्यर्थ की चिंता छोड़ दें। समय रहते पूंजी निवेश कर दें। शत्रु वर्ग को सक्रिय नहीं होने दें।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का लाभ उठाएंगे। व्यवहार से सहकर्मी खुश होंगे। जीवन में नई उड़ान भरने का समय आया है। इसका लाभ लें। पारिवारिक जनों से भेंट होगी। अनायास खर्च हो सकता है। समाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकेंगे। सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

धनकोष में वृद्धि होगी। अपने करियर के प्रति गंभीर निर्णय लें। आत्मविश्वास की कमी के कारण गलत फैसले ले सकते हैं। मन में कई दुविधाएं चल रही है। मेहनत और सूझबूझ से उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। समय शुभ व अनुकूल फलों को देने में समर्थ होगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

घमंड भरे व्यवहार से नुकसान होगा। लंबे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद दूर होंगे। महत्वपूर्ण कार्य निपटाने में लगे रहेंगे। रहन-सहन से लोग प्रभावित होंगे। खान-पान अनुकूल मिलेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कार्यस्थल पर रुचि बढ़ेगी। भाई व मित्रों का सहयोग मिलने से कार्य पूरे होंगे।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)