मतगणना से पहले अखिलेश यादव ने EVM में गड़बड़ी का लगाया आरोप, कार्यकर्ताओं को बोले- कैमरे के साथ तैयार रहिए

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। यूपी चुनाव का रिजल्ट 10 मार्च को आना है। उससे ठीक पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ईवीएम में गड़बड़ी का बहुत बड़ा आरोप लगा दिया है। अखिलेश यादव ने अंतिम चरण में बनारस में ईवीएम में गड़बड़ी का यह आरोप लगाया है।

सपा प्रमुख ने प्रदेश सरकार पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा, ‘प्रमुख सचिव का जगह जगह डीएम को फ़ोन जा रहा है। उन्हें कहा जा रहा है कि जहां बीजेपी हारे वहां काउंटिंग धीरे कर दें। अखिलेश ने आगे कहा, पिछले चुनाव में 47 सीटें ऐसी हैं जहां 5000 के कम फ़ासले से बीजेपी जीती थी। बनारस में एक गाड़ी पकड़ी गई और दो गाड़ियां भाग गई हैं। आखिर क्या वजह है कि बिना सुरक्षा ईवीएम ले जाए जा रही हैं, अगर ईवीएम को आपको हटाना है तो प्रत्याशी को क्यों नहीं बताया गया।

अखिलेश ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से चौकन्ना रहने का आह्वान किया और कहा कि हर जगह जहां काउंटिंग होनी है और जहां ईवीएम रखा है, वहां आप खुद निगरानी करिए। सपा प्रमुख ने अपने कार्यकर्ताओं से अपने-अपने कैमरे के साथ अलर्ट रहने को कहा है ताकि कुछ भी संदिग्ध हो तो वह कैमरे में कैद हो जाए।

अखिलेश एग्ज़िट पोल पर भी सवाल उठाए और कहा कि यह परसेप्शन बना रहे हैं कि बीजेपी जीत रही है ताकि ये लोग बेईमानी कर सकें। ये लोकतंत्र की आख़िरी लड़ाई है। इसके बाद जनता को क्रांति करनी पड़ेगी।