टाटा स्टील माइनिंग ने जीता प्रतिष्ठित ग्लोबल सीएसआर अवार्ड

अन्य राज्य देश बिज़नेस
Spread the love

  • सीएसआर गतिविधियों में उत्कृष्टता के लिए मिला प्लेटिनम श्रेणी पुरस्कार

भुवनेश्वर। टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड (टीएसएमएल) ने प्लेटिनम श्रेणी में प्रतिष्ठित एनर्जी एंड एनवायरनमेंट फाउंडेशन ग्लोबल सीएसआर अवार्ड-2022 जीतकर एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। यह पुरस्कार उस अनुकरणीय कार्य का सम्मान है, जो टीएसएमएल, समुदाय की भलाई और इसके संचालन के क्षेत्र के आसपास समावेशी विकास सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हुए कर रहा है।

विभुदत्त मोहंती (सीनियर जनरल मैनेजर, फेरो क्रोम) ने कंपनी की ओर से टाटा स्टील माइनिंग के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार सतीजा और अन्य की उपस्थिति में वर्चुअल रूप से आयोजित समारोह में यह पुरस्कार प्राप्त किया।

मोहंती ने कहा कि हम इस दिशा में किये जा रहे अपने प्रयासों के लिए मान्यता प्रदान  करने के लिए एनर्जी एंड एनवायरनमेंट फाउंडेशन के आभारी हैं, जिन्होंने सीएसआर गतिविधियों के प्रति रणनीतिक दृष्टिकोण अपनाकर कारोबार और समाज दोनों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। यह सम्मान हमारा मनोबल बढ़ाएगा। समुदायों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने  के लिए उनके साथ जुड़ने की हमारी प्रतिबद्धता को बढ़ावा देगा।

सतीजा ने कहा कि यह पुरस्कार टाटा स्टील माइनिंग को समाज की सेवा करने और समुदाय पर सकारात्मक प्रभाव लाने के अथक प्रयासों को मान्यता देता है। हम अपनी परिचालन इकाइयों के आसपास के लोगों के जीवन में एक स्थायी परिवर्तन लाने और नवीन सामाजिक-आर्थिक हस्तक्षेपों के माध्यम से समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बतातें चलें कि पिछले महीने टाटा स्टील माइनिंग को पारिस्थितिकी तंत्र को बहाल करने और जैव विविधता के संरक्षण की दिशा में अपने संचालन में सस्टेनेबिलिटी में महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए सीआईआई-आईटीसी सस्टेनेबिलिटी अवार्ड्स 2021 प्राप्त हुआ था।