प्रो कबड्डी लीग 2022: पहली बार चैंपियन बनी दबंग दिल्ली, पटना पाइरेट्स को दी मात

खेल देश
Spread the love

नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग (PKL) 2022 के फाइनल मुकाबले में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को हराते हुए पहली बार खिताब जीत लिया है।

रेडिंग में दिल्ली के लिए नवीन कुमार और विजय मलिक ने 13-13 रेडिंग प्वाइंट्स लिये। पहले 10 मिनट में ही दिल्ली की टीम ऑल आउट हो गई थी और पटना ने चार प्वाइंट की बढ़त ले ली थी। इसके बाद पटना ने डिफेंसिव खेल दिखाया और दिल्ली ने वापसी की, लेकिन हाफ की समाप्ति तक पटना के पास दो प्वाइंट की बढ़त थी। दोनों टीमों ने पहले हाफ में 12-12 रेड और दो-दो टैकल प्वाइंट्स लिए थे।

दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने सात और पटना के लिए सचिन ने छह रेड प्वाइंट लिये। दूसरे हाफ में दिल्ली ने अच्छा खेल दिखाया और एक बार पटना को ऑल आउट दिया। हालांकि, मैच लगभग बराबरी पर चल रहा था। इस बीच विजय मलिक ने दो सुपर रेड लगाते हुए दिल्ली को बढ़त दिलाई। पटना के कोच ने सभी सब्सीच्यूट का इस्तेमाल कर लिया था और अंतिम पांच मिनट उनकी टीम को बिना किसी मुख्य रेडर के खेलना पड़ा।

डिफेंडर्स ने लगातार बोनस लेकर मैच करीबी बनाए रखा, लेकिन दिल्ली एक प्वाइंट से जीत गई। बता दें, दिल्ली ने 22 में से 12 मैच जीतते हुए दूसरे स्थान पर लीग चरण की समाप्ति की थी। लीग में दिल्ली दूसरी सबसे कम छह मैच गंवाने वाली टीम रही थी।