जमशेदपुरः दान देने के नाम पर छह लाख का सोना लेकर फरार हुआ ठग, जानिए पूरा माजरा

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। जमशेदपुर स्थित जुगसलाई बाजार स्थित जेएस ज्वेलर्स दुकान से करीब छह लाख से अधिक के सोने के जेवर लेकर ठग फरार हो गया। दुकानदार ने जब अपने बैग की जांच की और सीसीटीवी फुटेज देखा, तो उसे ठगी की जानकारी मिली। इसको लेकर ज्वेलर्स मालिक सरबजीत सिंह ने अज्ञात के खिलाफ जुगसलाई थाने में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के मुताबिक जेएस ज्वेलर्स दुकान में एक व्यक्ति आया। उसने पहले चांदी का सिक्का मांगा। उसके बाद उसने 800 रुपए में एक चांदी का सिक्का खरीदा। उसने बताया कि उसे अपने गुरुजी महाराज को दान देने के लिए एक सोने का सिक्का लेना है। दुकानदार सोने के सिक्के वाला बैग लेकर आया और उसे दिखाने लगा। इस दौरान उसने दुकानदार को बताया कि वह दूसरे का छुआ सिक्का नहीं ले सकता है। उसे फ्रेश सिक्का चाहिए। वह खुद अपने हाथ से देख कर लेगा।

इसी दौरान दुकानदार उस व्यक्ति के झांसे में आ गया। उसने अपने लॉकर से सोने के आभूषण वाली पोटली ठग के सामने रख दी। इस दौरान उस व्यक्ति ने सोने की चेन, सिक्का और अन्य बैग को बाहर निकाला। बारी-बारी से देखा। उसके बाद दुकानदार को बताया कि उसे सोने की चेन ही लेनी है। इतना कहने के बाद वह पोटली से बाहर निकाले गए सभी सोने के आभूषण के बैग को पोटली में रख दिया। लेकिन उसी दौरान उसने सोने की चेन वाले बैग को अपने हाथ में फंसा कर जेब में डाल दिया।

उसके बाद उसने दुकानदार को चार हजार रुपए एडवांस के तौर पर दिए और कहा कि बाकी रुपए वह लेकर आ रहा है। साथ में वह अपने गुरु महाराज को लेकर भी आएगा, ताकि दुकान में ही उन्हें दान दे सके। दुकानदार उस व्यक्ति की बातों में आ गया और उसे जाने दिया। काफी देर तक नहीं आने पर दुकानदार को चोरी की आशंका हुई। उसके बाद दुकान में लगे सीसीटीवी और सोने की पोटली की जांच की, तब चोरी की जानकारी मिली।