हाईवा और ट्रेलर की टक्‍कर में जिंदा जले ड्राइवर और हेल्‍पर

अन्य राज्य देश
Spread the love

संजय सिन्‍हा

बड़बिल (ओडिशा)। राष्ट्रीय राजमार्ग 520 नारदोपुर के पास दिल दहला देने वाली घटना घटी। हाईवा और ट्रेलर में जबरदस्‍त टक्‍कर हुई। इस घटना में दो व्‍यक्ति जिंदा जल गये।

जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार रात लगभग 1 बजे एक ट्रेलर (CG07CA-6847) ने विपरीत दिशा से तेज गति से आ रहे हाईवा को जोरदार टक्कर मारा। टक्कर इतना जबरदस्त था कि शार्ट सर्किट होने के कारण ट्रेलर मे आग लग गई। आग से ट्रेलर का ड्राइवर और उसका हेल्पर जिंदा जल गये। फायर विभाग को सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ी आई। आग पर काबू पाया गया।

स्थानीय लोगों ने कहा कि पहले मुख्य सड़क काफी छोटी थी। फोरलेन बनने के बाद मुख्य सड़क पर भारी वाहनों द्वारा पार्किंग कर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जाता है। लंबी दूरी तय करने वाले वाहन एक ही मार्ग से आना जाना करते हैं। वाहनों की तेज गति होने और एक ही रूट में चलने के कारण हर सप्ताह सड़क दुघर्टना होती है। कई बार जान माल की हानि भी होती है।

मुख्य सड़क में खड़े भारी वाहनों को पुलिस प्रशासन हटाने मे पूरी तरह नाकाम रही है। पुलिस प्रशासन द्वारा तेज गति पर कंट्रोल लगाने से ऐसी दुघर्टना को रोका जा सकता है। विदित हो कि एक सप्ताह पहले भी इसी तरह की घटना हो चुकी है। राष्ट्रीय राजमार्ग 520 में शार्ट सर्किट के कारण हाईवा में आग लग चुकी है।