शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति होगी रद्द, डीईओ से मांगी ये रिपोर्ट

झारखंड
Spread the love

  • बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वाले बीडीओ और एमओआईसी को दी चेतावनी

रांची। रांची उपायुक्त छवि रंजन ने 7 फरवरी, 2022 को जिलास्तरीय कोविड टास्क फोर्स की बैठक की। वर्चुअल माध्यम से हुई बैठक में उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं बुंडू सहित सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सिविल सर्जन, सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी, जिला के सभी बीडीओ, सीओ, एमओआईसी एवं पीएमयू सदस्य उपस्थित थे। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और टीकाकरण की समीक्षा करते की। सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

वीकली प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी उपायुक्त ने

उपायुक्त छवि रंजन द्वारा जिले में कोविड-19 टीकाकरण कार्य की समीक्षा की गई। उन्होंने 15 प्लस, 18 प्लस और प्रिकॉशनरी डोज दिए जाने के कार्य की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने उप विकास आयुक्त को सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के पिछले एक महीने का वीकली रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि सभी बीडीओ को कितना लक्ष्य दिया गया था और उन्होंने कितना प्राप्त किया, रिपोर्ट के माध्यम से बताएं।

बूथ वाइज डाटा कलेक्ट करने का निर्देश

उपायुक्त छवि रंजन ने बैठक के दौरान बूथ वाइज डोर टू डोर सर्वे कार्य की समीक्षा की। उपायुक्त ने सभी ईआरओ को प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ काम करने का निर्देश देते हुए कहा कि डोर टू डोर सर्वे का बूथ वाइज डाटा कलेक्ट कर लें। उपायुक्त ने इससे संबंधित रिपोर्ट बुधवार तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया, ताकि पता चल सके कि कितने लोग शिफ्ट या माइग्रेट हुए और कितनों ने दूसरे जगह वैक्सीन ली है।

वेतन रुकेगा, होगी विभागीय कार्रवाई

जिला में कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षा के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रखंड के बीडीओ की उपायुक्त ने प्रशंसा की, जबकि औसत से कम प्रदर्शन करने वाले बीडीओ को उपायुक्त ने कड़ी चेतावनी दी। बेड़ो, लापुंग, मांडर, तमाड़, कांके, रातू और सोनाहातू के बीडीओ और एमओआईसी को उपायुक्त ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप जल्द से जल्द प्रदर्शन में सुधार करें नहीं तो वेतन रोक दिया जाएगा और विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।

प्रतिनियुक्ति यहां से होगी रद्द

जिला कोविड अस्पताल (सदर अस्पताल), बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल, रेसलदार सीएचसी में प्रतिनियुक्ति की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि 9वीं कक्षा से ऊपर के शिक्षकों का प्रतिनियुक्ति रद्द करें। उन्होंने कोविड-19 के मामलों में आ रही गिरावट को देखते हुए सदर अस्पताल के चौथे और पांचवें तल्ले में सामान्य मरीजों के इलाज की व्यवस्था शुरू किए जाने का भी निर्देश दिया।

डबल डोज पर डीईओ रिपोर्ट दें

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में कितने शिक्षकों ने कोविड-19 टीका के दोनों डोज ली है, इसकी रिपोर्ट दें। साथ ही उन्होंने सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में शिक्षकों और सपोर्ट स्टाफ के दोनों डोज लेकर स्कूल आने से संबंधित पत्र सभी स्कूलों को जारी करने का भी निर्देश दिया