परियोजना प्रभावित 140 युवाओं को ड्राईविंग की ट्रेनिंग दिलाएगा सीसीएल

झारखंड
Spread the love

  • लातेहार मोटर ड्राइविंग सेंटर के साथ किया समझौता ज्ञापन

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) ने सीएसआर पहल के अंतर्गत लातेहार मोटर ड्राइविंग सेंटर (एलएमडीसी) के साथ 38,50,000 रुपये का समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। सीसीएल की ओर से महाप्रबंधक (सीएसआर) एल बालकृष्‍णा ने हस्‍ताक्षर किए।

समझौते के तहत कंपनी कमांड एरिया के परियोजना प्रभावित परिवारों के 140 युवाओं को भारी मोटर वाहन प्रशिक्षण (एचएमवी) को प्रायोजित करेगी। प्रशिक्षुओं के खाने, रहने और प्रशिक्षण का पूरा खर्च सीसीएल वहन करेगा। प्रशिक्षण के सफल समापन के बाद उम्मीदवारों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस उपलब्‍ध कराने की भी व्‍यवस्‍था की जाएगी।

सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि सीसीएल कोयला उत्‍पादन के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी द्वारा अपने सीएसआर योजनाओं के अंतर्गत कमांड क्षेत्रों के गरीब और जरूरतमंद परिवारों के समावेशी विकास के लिए सतत कार्य किया जा रहा है। यह समझौता ज्ञापन उसी का प्रमाण हैं। इस प्रशिक्षण से क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के नये आयाम खुलेंगे।

निदेशक (कार्मिक) ने सीएसआर टीम को इस पहल के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मुख्‍य प्रबंधक (सि‍विल) सिद्धार्थ शंकर लाल, श्रीमती साक्षी होरो, श्रीमती श्‍वेता हांसदा, उपहार कौशल, मारियो एक्‍का, जॉन बोदरा, प्रवीण एवं अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।