पेट्रोल के कारण पकड़े गए दुष्कर्म के तीनों आरोपी, अपराधियों तक ऐसे पहुंची पुलिस

अपराध झारखंड
Spread the love

रांची। पुलिस और सेना बहाली के लिए दौड़ का अभ्यास करने दो सहेलियों के साथ गई नाबालिग का अपहरण कर कार में सामूहिक दुष्कर्म मामले में रांची पुलिस ने 12 घंटे के अंदर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता ने पेट्रोल पंप पर कार में 1010 रुपए का पेट्रोल भरने की बात पुलिस को बताई। इसके आधार पर पुलिस तीनों आरोपियों तक पहुंची।

इस बात का खुलासा रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने पत्रकारों के समक्ष किया। पकड़े गए अपराधियों में नगड़ी के सपारोम निवासी सोहन कुमार (21 वर्ष), चान्हो पंडरी निवासी कुद्दुस अंसारी (25 वर्ष) और इरसाद अंसारी (20 वर्ष) शामिल हैं। घटना में उपयोग किए गए कार (जेएच 01 जेजेड 1170) और दो मोबाइल फोन को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

पंडरी गांव निवासी कुद्दूस अंसारी मध्यम वर्गीय परिवार का युवक है। उसके पिता यासिर अंसारी मवेशी व्यापारी हैं। कुद्दुस अंसारी घर का इकलौता लड़का है और बाल बच्चेदार भी है। वह पूर्व में चान्हो थाना क्षेत्र में मारपीट व अनगड़ा से बकरी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है।

वहीं मामले का दूसरा आरोपी ईरशाद अंसारी मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और वह काफी दिनों से कुद्दूस अंसारी के साथ ही उसके घर में रहता था। तीसरा आरोपी नगड़ी का सोपारोम निवासी सोहन कुमार कुद्दूस अंसारी व ईरशाद अंसारी का दोस्त है। पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि अपहरण के बाद आरोपियों ने रास्ते में एक पेट्रोल पंप पर 1010 रुपए का पेट्रोल भरवाया था। उस आधार पर पुलिस रिंग रोड पर स्थित सौम्या पेट्रोल पंप पर गई।

वहां पुलिस ने पंप के कर्मियों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार के नंबर का पता किया। फिर गाड़ी नंबर के आधार पर मालिक श्याम सुंदर सिंह को फोन किया। उन्होंने पुलिस को बताया कि पंडरी के कुद्दुस अंसारी को कार बेचा है, लेकिन नाम अभी ट्रांसफर नहीं हुआ है।

एसएसपी ने कहा कि पुलिस इस मामले का स्पीडी ट्रायल के माध्यम से फास्ट ट्रैक में सुनवाई कर आरोपियों को शीघ्र सजा दिलाने के लिए अदालत से अनुरोध करेगी। उन्होंने कहा कि सोहन कुमार नाबालिग से एकतरफा प्रेम करता था। आशंका है कि नाबालिग के इनकार के बाद वह बदला लेने के लिए इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया होगा। आरोपी सोहन कुमार पिछले चार-पांच दिनों से नाबालिग की हर गतिविधि पर नजर रखे हुए था।