हरिद्वार में धर्म संसद को लेकर भड़के पाकिस्तानी पीएम इमरान खान

दुनिया
Spread the love

पाकिस्तान। सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय पीएम मोदी की सरकार को क्षेत्र की शांति के लिए एक वास्तविक और वर्तमान खतरा बताया है। ये बयान हरिद्वार धर्म संसद के संदर्भ में आया है।

इमरान खान ने कहा है कि भारत में सभी अल्पसंख्यक सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के संरक्षण में चल रहे चरमपंथी समूहों के निशाने पर हैं। इमरान खान ने सोमवार को कई ट्वीट कर हरिद्वार में धर्म संसद पर पीएम मोदी की चुप्पी और देश में अल्पसंख्यकों के नरसंहार के आह्वान करने वाले हिंदूवादी समूहों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया। इमरान खान ने अपने एक ट्वीट में लिखा, ‘मोदी सरकार की चरमपंथी विचारधारा के तहत, भारत में सभी धार्मिक अल्पसंख्यकों को हिंदुत्व समूहों द्वारा टार्गेट किया जा रहा है।’

इमरान खान ने अपने ट्वीट में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इस घटना के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की। पिछले महीने, हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया गया था। 17 से 19 दिसंबर के बीच आयोजित इस धर्म संसद में अल्पसंख्यकों, खासकर मुसलमानों को निशाने पर लिया गया था।

इस धर्म संसद का आयोजन हिंदुत्ववादी यति नरसिंहानंद ने किया था. सोशल मीडिया पर इस धर्म संसद से जुड़े कई वीडियो भी वायरल हुए थे, जिसमें लोग विवादित भाषण देते हुए दिखे थे। भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय और भाजपा महिला मोर्चा की नेता उदिता त्यागी ने भी इस संसद में भाग लिया था।