मुंबई 1993 ब्लास्ट के आरोपी सलीम गाजी की कराची में मौत, डॉन छोटा शकील का था करीबी

देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। मुंबई 1993 ब्लास्ट के आरोपी सलीम गाजी की कराची में मौत हो गई है। डॉन छोटा शकील का करीबी बताया जाने वाला सलीम गाजी पिछले कई दिनों से बीमार चल रहा था। दिल का दौरा पड़ने की वजह से उसकी मौत हो गई है।

गाजी 1993 के मुंबई ब्लास्ट का बड़ा अपराधी था जो हमले के बाद दाऊद इब्राहिम और दूसरे साथियों के साथ भागने में कामयाब रहा था। उसने लगातार अपने ठिकाने बदले थे। वो दुबई में भी रहा था और फिर पाकिस्तान में छोटा शकील के अवैध कामों में भी सक्रिय भूमिका निभाता रहा। लेकिन पिछले कई दिनों से उसे हाई ब्लड प्रेशर और दूसरी बीमारियां हो गई थीं। उसका इलाज जारी थी लेकिन शनिवार को दिल का दौरा पड़ने की वजह से उसकी मौत हो गई।

मुंबई ब्लास्ट के दौरान सलीम गाजी के अलावा, छोटा शकील, दाऊद इब्राहिम, टाइगर मेनन और उसके परिवार के लोग भी शामिल थे। इस समय ये सभी कराची या फिर UAE में छिपे हुए हैं। सलीम गाजी के खिलाफ तो रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी था, इंटरपोल द्वारा उसे लगातार पकड़ने का प्रयास जारी था। लेकिन वो हर अपने ठिकाने बदलता रहा, ऐसे में वो एजेंसियों से चंगुल से बाहर रहा। उसके दूसरे साथी भी इसी रणनीति के तहत अभी तक बचते चले आ रहे हैं।