लातेहार की महिला डॉक्टर का अपहरण

अपराध झारखंड
Spread the love

लातेहार। लातेहार के चंदवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सक डॉ नीलिमा कुमारी का अपहरण करने और फिर ढाई लाख की फिरौती वसूले जाने का मामला उजागर हुआ है। महिला चिकित्सक ने खुद इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि 12 जनवरी की शाम में उनका अपहरण हुआ था। उन्हें चंदवा से वाहन पर रामगढ़ ले जाया गया। रात में रामगढ़ में रखा गया, फिर दूसरे दिन गुरुवार को पैसे लेकर रांची में छोड़ा गया। उसके बाद वह किसी तरह वहां से चंदवा आयीं। वह घबरायी हुई थीं, इसलिए उन्होंने तत्काल पुलिस को घटना की जानकारी नहीं दी।

उन्होंने चंदवा थाने में आवेदन देकर जांच की मांग की है। पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी आशुतोष कुमार ने भी बताया कि मामले से संबंधित आवेदन मिला है। आवेदन में बताया गया कि करीब तीन दिन पूर्व देर शाम खुद को डब्ल्यूएचओ का चिकित्सक बताते हुए एक व्यक्ति महिला चिकित्सक के चंदवा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर स्थित आवास पर पहुंचा। उसके बाद उसने महिला चिकित्सक से कहा कि कुछ जरूरी बात करनी है। यह सुन जब महिला चिकित्सक ने उससे पूछा कि क्या बात है, इस पर उस युवक ने कहा कि उनके खिलाफ कुछ शिकायत मिली है। फिर उन्हें अगवा कर वाहन से चंदवा के रास्ते रामगढ़ ले गया। रातभर रामगढ़ में किसी सुनसान स्थान पर रखा गया। दूसरे दिन रांची लेकर आया। वहां फिरौती की रकम देने के बाद उन्हें रांची में छोड़ा गया।

पुलिस निरीक्षक ने बताया कि सभी बिंदुओं पर पुलिस गहन जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज की जांच भी की गई है। इसमें देखा जाएगा कि किस वाहन से डॉक्टर का अपहरण किया गया। वाहन के नंबर प्लेट की जांच कर उसके मालिक का पता लगाया जाएगा। गाड़ी में अपहरणकर्ता की संख्या कितनी थी, सभी बिंदुओं पर जांच के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।