गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस दुर्घटना में 9 लोगों की मौत, ट्रैक बहाली का काम जारी

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। जलपाईगुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस दुर्घटना में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 9 हो गई है। ट्रैक बहाली का काम जारी है। हादसे की जांच रेल सुरक्षा आयुक्‍त की टीम करेगी।

जलपाईगुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस की दुर्घटना के बाद ट्रैक बहाली का काम चल रहा है। उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता के हादसे में 9 लोगों की मृत्यु और 36 लोग घायल हुए हैं। बचाव कार्य कल पूरा कर लिया गया था। अभी ट्रैक का बहाली का काम चल रहा है। हादसे की जांच रेल सुरक्षा आयुक्त (CRS) करेगी जिसकी टीम दोपहर तक यहां पहुंच जाएगी।

केंद्रीय अल्पसंख्यक राज्यमंत्री जॉन बारला ने जलपाईगुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के दुर्घटना स्थल का दौरा किया। उन्‍होंने बताया कि लोगों को रेस्क्यू करके विभिन्न अस्पतालों में पहुंचा दिया गया है। 9 लोगों की मौत हुई है और 36 लोग घायल हैं।

बतातें चलें कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में 13 जनवरी की शाम 5 बजे बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस जलपाईगुड़ी के डोमोहानी में पटरी से उतर गई थी।

बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह 5.44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी।