कम वैक्सीनेशन वाले स्थानों का होगा सर्वे, शत प्रतिशत टीकाकरण की डेटलाइन तय

झारखंड सेहत
Spread the love

  • कोविड टास्‍क फोर्स की बैठक में उपायुक्‍त ने दिए कई निर्देश

पलामू। जिले में 15 जनवरी, 2022 तक शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। प्रत्येक ब्लॉक में कंट्रोल रूम को क्रियाशील रखें। उक्‍त बातें उपायुक्त शशि रंजन ने कही। वे समाहरणालय सभागार में कोविड टास्क फोर्स की बैठक कर रहे थे। इसमें उपायुक्त के अलावा उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज, प्रभारी पंचायती राज पदाधिकारी स्मिता टोप्पो, समाज कल्याण पदाधिकारी संध्या रानी, सिविल सर्जन डॉ अनिल कुमार सिंह, डीपीएम दीपक, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी, बीपीएम समेत अन्य उपस्थित थे।

बूथवार स्पेशल कैंप लगाने के निर्देश

उपायुक्त ने कम वैक्सीनेशन वाले स्थानों का सर्वे कराने की बात कही। इसके अलावे आने वाले दिनों में बूथवार स्पेशल कैंप लगाकर लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए संबंधितों को निर्देशित किया। उन्होंने बीएलओ को टीकाकरण अभियान में सक्रिय करने की बात कही। समाज कल्याण पदाधिकारी को सभी आंगनबाड़ी सेविका को भी एक्टिव करने को कहा।

हर दिन 150 लोगों का टीकाकरण

वैक्सीनेशन के लिये जाने वाली प्रत्येक टीम को प्रतिदिन कम से कम 150 लोगों का टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। जो टीम लगातार कम वैक्सीनेशन करेगी, उसकी जिला स्तर से समीक्षा भी की जायेगी। उन्होंने जेएसएलपीएस के समूह की महिलाओं से ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों के बीच प्रचार-प्रसार कराने की बात कही। उन्होंने बीएलओ, आंगनबाड़ी सेविकाओं, सभी बीपीएम को प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी को आपस मे बेहतर सामान्य बनाते हुए टीकाकरण अभियान को सफल बनाने की बात कही।

टीकाकरण एक्सप्रेस का उपयोग हो उपायुक्त ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को विभाग से प्राप्त टीकाकरण एक्सप्रेस का समुचित उपयोग करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को टीकाकरण एक्सप्रेस के माध्यम से प्रतिदिन लोगों का अधिक से अधिक टीकाकरण कराने की बात कही। बैठक में उपरोक्त के अलावा कई अन्य योजनाओं पर भी चर्चा की गयी।