मोतिहारीः हाथी के कान में डालता था नुकीली चीज, हाथी ने युवक से कुछ इस तरह लिया बदला

देश बिहार
Spread the love

मोतिहारी। बिहार के मोतिहारी में हाथी को परेशान करना एक युवक को भारी पड़ गया। वो महावत बनने की ट्रेनिंग ले रहा था। इस दौरान हाथी के कान में रोजाना नुकीली वस्तु डाल परेशान करता था। बुधवार शाम हाथी के सहारे वह पेड़ पर चढ़ा और पत्ते तोड़ने लगा। इसी दौरान हाथी ने पेड़ की डाली को हिला-हिलाकर युवक को नीचे गिरा दिया और उसके बाद पैर से कुचल कर मार डाला।

घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। युवक की पहचान पिपरा निवासी खलील मियां (35) के रूप में की गई। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। खलील महावत बनना चाहता था। वह इसकी ट्रेनिंग भी ले रहा था। बुधवार को युवक हाथी के भोजन के लिए पत्ते तोड़ने छौड़ादानो थाना क्षेत्र स्थित बथनाहा पोखर के पास गया था। हाथी को भी अपने साथ ले गया था और यही पर यह हादसा हुआ। इस दौरान हाथी ने पहले युवक को अपनी सूंड से दूर उछाल कर फेंक भी दिया था। फिर पैर से कुचल कर उसे मार डाला।

इधर, मृतक के परिजन हाथी के मालिक से मुआवजे की मांग कर रहे हैं। मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने शव को बिना पोस्टमॉर्टम कराये अपने घर लेकर चले गये। लोगों का कहना है कि महावत की ट्रेनिंग लेने के दौरान खलील हाथी को परेशान करता था। वह उसके कान में नुकीले वस्तु डालता था। उसे दंड भी दिया करता था। आशंका है कि हाथी ने इसी गुस्से में उसे मार डाला।