आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

राशिफल
Spread the love

05 दिसंबर, 2021

मेष

अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर, योगा, प्राणायाम अवश्य करें। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आसानी से काफी वक्‍त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। परिवार के साथ समय बिताने का मजा ले पाएंगे। जीवनसाथी की सलाह आवश्यक व लाभकारी रहेगी। उन लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचें, जिनके साथ वक्त खराब होता है।

वृष

रोजाना की अपेक्षा कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वयं को जरूरत से ज्‍यादा काम के नीचे न दबाएं। थोड़ा आराम करें। लंबे वक्‍त के लिए निवेश करें, तो अच्छा फायदा हासिल कर सकते हैं। दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का गलत फायदा नहीं उठाने दें। घर का माहौल बढ़िया बना रहेगा। शहर से बाहर यात्रा आरामदेह नहीं रहेगी।

मिथुन

भावनात्मक तौर पर बहुत संवेदनशील हैं। ऐसे हालात से बचें, जो चोट पहुंचा सकते हों। धन को बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं। स्थिति जल्द ही सुधरेगी। परिचितों पर अपने फैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो हितों को ही नुकसान पहुंचाएंगे। हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है। स्वास्थ्य सही रहेगा।

कर्क

घर की जरूरतों को देखते हुए जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं। आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है। कीमती समय का सही इस्तेमाल करना सीख लें। अपने स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता नहीं करें।

सिंह

शरीर का थकान मिटाने और ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आराम की जरूरत है। जरूरत से ज्‍यादा खर्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ समय बिताने का समय है। लोगों को अपने आप को समझने की जरुरत है। स्वास्थ्य सही रहेगा।

कन्या

दिन मनोनुकूल रहेगा। शारीरक लाभ मिलेगा। अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें। कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्‍त पर टल सकती है। दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव कुछ नहीं बिगाड़ सकेगा। दोस्त और रिश्तेदारों के साथ मौज-मस्ती करें। स्वास्थ्य लाभ होगा।

तुला

दिन फायदेमंद साबित होगा। धार्मिक रूचि बढे़गी। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखें। लक्ष्मीवास होगा। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। दिन को खास बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ समय बिताएं। घर का खाना ही खाएं। काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें।

वृश्चिक

ऊर्जा से भरपूर, जिंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आसपास के लोगों को खुश कर देगा। दूसरे दिनों की तुलना में लक्ष्यों को कुछ ज्‍यादा ही ऊंचा तय कर सकते हैं। परिणाम उम्मीद के मुताबिक नहीं आए, तो निराश ना हों। स्वास्थ्य लाभ होगा। योग प्राणायाम के लिए समय निकालें।

धनु

मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। मित्र मंडली का सकारात्मक सहयोग रहेगा। कई लोग उत्साह बढाएंगे। सहकर्मियों के सहयोग से मुश्किल दौर से जल्द ही निकल जाएंगे। कार्यक्षेत्र में बढ़त बनाने में मददगार साबित होगा।

मकर

दिन मिलाजुला रहेगा। यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें। खुद के लिए समय निकालें। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की जरूरत है। घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं। स्वास्थ्य सही रहेगा।

कुंभ

परिवार के सदस्य सकारात्मक रुख से प्रभावित होंगे। नई चीज़ों को सीखने की ललक क़ाबिल-ए-तारीफ है। ऑफिस के किसी काम के अचानक आ जाने के कारण समय कम दे पाएंगे। परिवार को समय देने पर मधुर संबंध स्थापित होंगे। स्वास्थ्य के लिए बाहर के खाने से बचें ।

मीन

शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। बड़े कारोबारियों को सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरूरत है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)

दैनिक भारत 24 की अपील : कोरोना से जंग में वैक्‍सीन कारगर है। जरूर लें।