आतंकवादी को मार गिराने पर जिले के बेटे आलोक को शौर्य चक्र, खुशी की लहर

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

अवनीश कुमार

फर्रुखाबाद (उत्तर प्रदेश)। जनपद के विकास खंड कमालगंज भटपुरा के मूल निवासी एवं वर्तमान में मसेनी चौराहे के पास रह रहे हवलदार आलोक कुमार दुबे (पुत्र संतोष दुबे) ने जिले का नाम रोशन किया। आतंकबादी को मार गिराने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीर सैनिक को शौर्य चक्र प्रदान किया। इससे जिले का हर नागरिक खुद को गौरवांवित महसूस कर रहा है।

जानकारी हो कि पिछले साल 22 जून को सूचना मिली कि आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के एक गांव के पास बगीचे में घुसपैठ की है। हवलदार आलोक दुबे को वहां भेजा गया। उन्हें आतंकियों की घेराबंदी करने का निर्देश दिया गया। शाम 5.40 बजे उनकी नजर किसी संदिग्ध पर पड़ी। हवलदार ने आतंकियों का एक ग्रुप देखा। वह अंधेरे का फायदा उठाकर सुरक्षा घेरा तोड़ने की कोशिश कर रहा था। घने जंगल होने के कारण वहां साफ-साफ कुछ देखना मुमकिन नहीं था।

आलोक कुमार दुबे

अंधेरे का फायदा उठाते हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया। अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। साहस दिखाते हुए हवलदार आलोक आतंकियों के करीब जा पहुंचे और एक को मार गिराया। बाद में उसकी पहचान ए कैटेगरी के आतंकी के रूप में की गई। उन्होंने बाकी आतंकियों के भागने का रास्ता रोक लिया और अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इससे बाकी साथियों को घेरा टाइट करने में मदद मिली। इसके बाद सभी चार आतंकी भी मारे गए।