हरियाणा में मधेपुरा के युवक की हत्या के मामले ने पकड़ा तूल, आरोपित को ग्रामीणों ने बंधक बनाया

बिहार
Spread the love

मधेपुरा। मधेपुरा के सिंघेश्वर थाना क्षेत्र के भवानीपुर वार्ड संख्या तीन निवासी तीन बच्चों की मां और उसी वार्ड के उसके प्रेमी विजय कुमार यादव ने मिलकर हरियाणा के युवक की हत्या कर दी। युवक उसी महिला का पति 28 वर्षीय रामबल्लभ यादव था, जिसकी हत्या हरियाणा करौट में कर दी गई। इससका पता काफी दिनों बाद चला।

इस बाबत मृतक के बड़े भाई दीनबंधु यादव ने बताया कि 11 अगस्त को उसका भाई और उसकी पत्नी अपने बच्चों के साथ हरियाणा चले गए थे। लगभग दो महीने बाद उसकी पत्नी अपने मायके आ गई थी। लेकिन उसका भाई नहीं आया था। इस बात का पता तब चला जब पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने परिजनों को यह कहा कि हरियाणा से अपने भाई व उसकी पत्नी को बुलाओ ताकि वह चुनाव में मतदान कर सकें।

इस खोजबीन में बड़े भाई दीनबंधु यादव की ओर से जब खोजबीन की गई, तो उसको भाई से किसी तरह की कोई बात नहीं हो पायी। जब संदेह होने लगा, तो इसी बीच उन्हें पता चला कि उसकी छोटे भाई की पत्नी अपने मायके सुपौल जिले के कदमपुर हॉल्ट स्थित खैहया आयी हुई है। तब बड़े भाई ने छोटे भाई की पत्नी को अपनी ससुराल भवानीपुर आने को कहा। पांच दिन पूर्व जब वह भवानीपुर आयी, तो उससे पूछताछ पर इस बात का पता चला कि उसके प्रेमी ने उसके पति को मार दिया है। उसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से दीनबंधु यादव ने प्रेमी विजय यादव को उसकी प्रेमिका को फोन कर बुलाया। आरोपी विजय यादव अपनी प्रेमिका से मिलने आया, तो स्थानीय लोगों ने आपसी सहयोग से उसे पकड़ लिया और पुलिस को सूचना देकर दरवाजे पर बांध दिया।

पकड़ाए युवक ने बताया कि राम बल्लभ यादव की पत्नी गुलाब देवी का प्रेम प्रसंग उसके साथ लगभग दो वर्षों से चल रहा था। इसी बीच दोनों को जब मिलने में दिक्कत होने लगी, तो दोनों ने मिलकर एक भैंस खरीदी। उस भैंस को गुलाब देवी के घर देकर हर दिन विजय यादव दूध दुहने के बहाने उसके घर आने लगा। दोनों में प्रेम प्रसंग की भनक जब गुलाब देवी के पति को चली, तो उसने इसका विरोध किया। उसके बाद यह मामला थोड़ा ठंडा पड़ा। इसी बीच पत्नी और उसके प्रेमी ने षड्यंत्र रच पति को मार दिया।

इस मंशा को पूरा करने के लिए गुलाब देवी अपने पति राम बल्लभ के साथ 11 अगस्त को हरियाणा के अकबरपुर जाकर रहने लगी। यहां महिला का पति एक कंपनी में काम कर अपना तथा अपने परिवार का जीविकोपार्जन करने लगा। उनके ठीक पीछे कुछ दिनों बाद प्रेमी विजय यादव भी हरियाणा पहुंच गया। प्रेमी की ओर से हरियाणा में अपने एक साथी समस्तीपुर निवासी रितु मंडल के सहयोग से राम बल्लभ मंडल को एक सुनसान जगह पर बुलाकर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी और शव को रेल लाइन के बगल में गड्ढा खोद कर दफना दिया। वहीं महिला ने बताया कि जिस दिन उसके पति की हत्या की गई, उस दिन शाम में एक युवक उसके रूम पर आया और उसके पति को बुला कर ले गया। उसने अपने पति को जाने से मना भी किया था, लेकिन उस युवक के साथ उसके पति चले गए।

उसके बाद जब उसका पति घर वापस नहीं आया तो वह भी हरियाणा से अपने मायके चली आयी। बाद में उसे विजय ने बताया था कि उसके पति की हत्या उसने कर दी है। उसके बाद जब वह अपने ससुराल आयी, तब अपने भैंसुर और गोतनी को हत्या की बात बताई। तब विजय को सभी की बात पर उसे बुलाया जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया।

इस संबंध सिंहेश्वर थानाध्यक्ष सियावर मंडल ने बताया कि भवानीपुर से एक युवक को पकड़ कर रखने की बात की सूचना मिली है। लेकिन घटना के बारे में बताया गया कि हत्या हरियाणा में की गई है। वहां मामला दर्ज किया गया होगा। हरियाणा पुलिस ने यहां थाने में किसी प्रकार की सूचना नहीं दी है। अगर हरियाणा पुलिस सहयोग मांगेगी, तब आरोपी को पकड़ने में हरियाणा पुलिस की मदद जरूर की जाएगी।