दिल्ली : राष्‍ट्रपति भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, नशे में धुत लड़का-लड़की अंदर घुसे

देश नई दिल्ली
Spread the love

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने का बड़ा मामला सामने आया है। वारदात सोमवार रात करीब 11.30 बजे की है। इस मामले में पुलिस ने दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले शिवम और उत्तराखंड की रहने वाली उसकी दोस्त एक लड़की को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस की FIR के मुताबिक, सोमवार रात करीब साढ़े 11 बजे एक तेज रफ्तार कार राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 पर बैरिकेट्स को टक्कर मारते हुए अंदर दाखिल हो गई। जैसे ही कार अंदर घुसी वहां हड़कंप मच गया। गाड़ी की रफ्तार इतनी तेज थी कि गेट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी भी गाड़ी को नहीं रोक पाए।

तुरंत अंदर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को इस बाबत जानकारी दी गई और कार को राष्ट्रपति भवन के अंदर रोक लिया गया। कार में एक लड़का और लड़की सवार थे। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में पता चला कि लड़के का नाम शिवम है और वो दिल्ली के संगम विहार का रहने वाला है लड़की उसकी मित्र थी और उत्तराखंड की रहने वाली थी। पुलिस की माने तो शिवम शराब के नशे में था, इसी वजह से उसने इस वारदात को अंजाम दिया। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया और अदालत ने दोनों को जेल भेज दिया।