खाते में अचानक आए 1 करोड़, पहले उड़ाए फिर हुआ ऐसा…

दुनिया
Spread the love

ब्रिटेन। ब्रिटेन में रहने वाले 54 साल के रसेल अलेक्जेंडर का बारक्लेय बैंक में खाता है। उनके खाते में एक दिन अचानक 1 लाख 10 हजार पाउंड की रकम जमा हो गई। जब उन्हें इतनी बड़ी मात्रा में रकम खाते में जमा होने का मैसेज मिला तो वे चौंक गए।

वे तुरंत अपने बैंक में पहुंचे और इस रकम के बारे में बताया। वहां पर उन्हें कहा गया कि यह रकम उन्हें विरासत में मिली है, इसलिए इसे रख लें और खर्च करें। जब करीब 9 महीने बाद बैंक को अपनी गलती का अहसास हुआ और उसने रसेल अलेक्जेंडर से वह रकम वापस ले ली। तब तक रसेल उसमें से कुछ रकम को खर्च कर चुके थे इसलिए बैंक ने उनके खाते में मौजूद रसेल के 6000 पाउंड भी जब्त कर लिए।

रसेल कहते हैं कि इस घटना के बाद वे सड़क पर आ गए। पैसे नहीं बचे, जिसके चलते उन्हें अपने पूर्वजों के पुराने घर में शिफ्ट होना पड़ा उस घर में ठंड से बचने के लिए हीटर और दूसरी सुविधाएं भी नहीं थी। रसेल कहते हैं कि यह सब कुछ बैंक की लापरवाही से हुआ। वे कहते हैं कि उस बैंक के वे 40 साल पुराने कस्टमर रहे हैं।

खाते में अचानक बड़ी रकम आ जाने के बाद उन्होंने बैंक को इस बारे में विधिवत तरीके से सूचित भी किया था। इसके बावजूद बैंक अफसरों ने कहा यह रकम उनकी अपनी है।