इस महिला पुलिस अफसर की खूबसूरती ही बन गई ‘मुसीबत’!

दुनिया
Spread the love

इंग्लैंड। इंग्लैंड में एक महिला पुलिसकर्मी के लिए उसकी खूबसूरती ही उसके लिए ‘मुसीबत’ बन गई है। एसेक्स के बेसिलडन में अपने पति और 7 साल की बेटी के साथ रहने वाली निकोला टर्नर को उनकी खूबसूरती की वजह से कई बार अपमानजनक टिप्पणी का सामना करना पड़ता है।

कई बार उन्हें लोग ‘स्ट्रिपर’ समझने लगते हैं। हर बार जब निकोला अपनी वर्दी में सड़कों पर निकलती है, तो वह जनता द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने का जोखिम उठाती है। निकोला कहती हैं, ‘जब भी मैं किसी फ़ुटबॉल मैच में जाती हूं तो मुझे अपमानजनक टिप्पणियों से धमकाया जाता है। मुझे एक घटना याद है, एक पब के बाहर 100 फुटबॉल प्रशंसक थे और वे सभी मेरी ओर गंदे इशारे करने लगे।

निकोला टर्नर आगे बताती हैं, ‘उन्होंने मुझे बताया कि मैं वर्दी में सिर्फ एक स्ट्रिपर हूं, मुझे बहुत अपमानित किया गया था, यह शर्मनाक था क्योंकि हर कोई मुझे घूर रहा था और यह इकलौती घटना नहीं है जब मुझे काम पर ‘स्ट्रिपर’ कहा गया है।’ उन्होंने कहा, ‘जब मैं एक ट्रेन में एक घटना से निपट रही थी, तभी एक शख्स ने मेरे पुरुष सहकर्मी से सही से बात की, लेकिन जब मैंने पूछा तो उसका जवाब था कि आपके पार्टनर आपको पर्याप्त प्यार नहीं दे रहे हैं क्या? निकोला टर्नर ने कहा कि ‘मैं मेकअप करती हूं, इस वजह से कई बार पुरुष के साथ महिलाएं भी मुझपर चिल्ला चुकी हैं।

हालांकि, निकोला टर्नर का यह भी मानना है कि महिला पुलिस अधिकारियों के प्रति दृष्टिकोण समय के साथ धीरे-धीरे बदल रहा है। उनका कहना है कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैं मजबूत महिला नेताओं के साथ काम कर रही हूं जो महिलाओं को चैंपियन बना रही हैं।