ग्रामीणों की समस्‍या देखकर निजी खर्च से कराई सड़क की मरम्‍मत

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा (झारखंड)। गढ़वा जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत लमारी कला पंचायत में कई सड़कें अभी भी जर्जर है। इसमें सननी गांव की सड़क भी शामिल है। ग्रामीणों ने कई बार गुहार लगाई, किन्तु कि‍सी ने ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों की गुहार पर पंचायत की पूनम देवी ने सड़क की मरम्मत कराने का निर्णय लिया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्या के निराकरण के लिए निजी खर्च पर मोरम से जर्जर सड़क की मरम्‍मत कराई।

सड़क की मरम्‍मत होने के बाद ग्रामीण खुश दिखे। पूनम देवी का आभार जताया। ग्रामीणों ने बताया कि अब यह सड़क लोग व वाहनों को चलने के योग्य बन गई है। इससे पहले थोड़ी सी बारिश में सड़क पर जगह-जगह जल जमाव हो जाया करता था। तीन वर्षों से इस सड़क की समस्या से लोग परेशान थे। बता दें कि पूनम देवी ने सननी गांव में नहर के पास स्थित नव प्राथमिक विद्यालय से लेकर वट वृक्ष तक सड़क की मरम्मत कराई।

मौके पर पूनम के पति अमरेश चंद्र, सहिया रंजकला देवी, चनरधन यादव, राहुल यादव, योगी रजवार, बलि रजवार, जयमंगल तातो, राजेश्वर प्रजापति, रामजी प्रजापति, जनेश्वर प्रजापति, गाया तातो, गीता देवी, पचिया देवी, नरेश यादव, कमला देवी, प्राण देवी, धीरेंद्र यादव, बिन्दा तातो, अमित कुमार, राकेश तातो, मुन्ना प्रजापति सहित अन्‍य उपस्थित थे।