गढ़वा में बड़ा हादसा : बभनी खाड़ डैम में डूबने से चार युवकों की मौत

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

गढ़वा। गढ़वा जिला अंतर्गत श्री बंशीधर नगर पंचायत क्षेत्र की वार्ड संख्या-5 स्थित बभनी खाड डैम में मछली मारने उतरे नाबालिग समेत चार युवकों की मौत हो गई।

चारों युवकों की मौत डैम के फाटक के नीचे फंसने से हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार केसरी व थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने डैम का फाटक खुलवाने के बाद उसमें फंसे चारों युवकों को नहर के माध्यम से बाहर निकलवाया। चारों युवकों को अनुमंडल अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सक ने सभी को मृत घोषित कर दिया। सभी मृतक नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड- 5 स्थित नयाखाड़ गांव के हैं। इनमें बबलू उरांव (25 वर्ष), अनिल उरांव (25 वर्ष), अमरेश उरांव (17 वर्ष) तथा नागेंद्र उरांव (22 वर्ष) की मौत डैम के फाटक के नीचे फंसने से हो गई।

सभी डैम से निकलने वाले फाटक के माध्यम से बने भव जाल लेकर घुसे थे, लेकिन काफी देर होने के बाद बाहर नहीं निकलने पर तीन अन्य साथी डैम के भव के अंदर घुस कर आवाज लगाई। लेकिन कोई आवाज नहीं मिलने पर इन साथियों ने भी अंदर घुसने का प्रयास किया। डैम के भव के अंदर घुसने पर दम घुटने की स्थिति होने लगी। इससे मृतकों के तीन अन्य साथी बाहर निकल गए तथा आसपास के लोगों को इस घटना की सूचना दी। घटना की सूचना मिलने के बाद डैम से आसपास के सटे गांव के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

इधर श्रीबंशीधर नगर थाना पुलिस ने चारों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भेज दिया। वहीं चारों मृतकों के साथ गए साथी थाना क्षेत्र के नयाखाड़ गांव निवासी रवींद्र उरांव, गुड्डू उरांव और नवलेश उरांव ने बताया कि सभी नौ लोग बभनी खाड डैम में मछली मारने के लिए गए थे।