गोड्डा के बीजेपी विधायक अमित मंडल पर बिहार के भागलपुर में हमला

बिहार
Spread the love

भागलपुर। बिहार और झारखंड दोनों अपराध की आग में झुलस रहे हैं। अपराधी बेखौफ घटना को अंजाम दे रहे हैं। इनके समक्ष पुलिस की लाचारी साफ-साफ नजर आ रही है। झारखंड की गोड्डा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अमित मंडल पर भागलपुर के तिलकामांझी थाना क्षेत्र स्थित उनके आवास पर बुधवार की देर शाम कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में वे घायल हो गये।

घटना की जानकारी पर तिलकामांझी थानाध्यक्ष राज रतन मौके पर पहुंच घटना की छानबीन शुरू कर दी है। जख्मी विधायक का लोक नायक सदर अस्पताल भागलपुर में प्राथमिक उपचार कराया गया है। विधायक पर तब हमला हुआ, जब वह अपने आवासीय परिसर के गलियारे में टहल रहे थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सिटी एएसपी शुभम आर्या को बताया कि कुछ लड़कों ने पत्थर से हमला कर दिया। इस दौरान उनके हाथ के अलावा छाती, पेट और पैर में भी चोटें आई हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमले को नाकाम बनाने के लिए अंगरक्षकों ने खूब प्रयास किया। उनके सजग होने के बाद हमलावर भाग खड़े हुये। घटना की जानकारी पर तिलकामांझी थानाध्यक्ष राज रतन मौके पर पहुंच घटना की छानबीन शुरू करते हुए आला पुलिस अधिकारियों को हमले की सूचना दी। चंद मिनट में पूरा पुलिस महकमा हरकत में आते हुए मौके पर पहुंच छानबीन शुरू कर दी। वहीं, एसएसपी निताशा गुड़िया ने बताया कि विधायक को दो-तीन की संख्या में लड़कों ने पत्थर चला जख्मी कर दिया है। ईंट-पत्थर से हमला करने वालों की गिरफ्तारी के लिए सिटी एएसपी के नेतृत्व में तिलकामांझी पुलिस छापेमारी कर रही है।

इधर, गोड्डा के भाजपा विधायक अमित मंडल ने अपने ऊपर हुए कातिलाना हमले को लेकर इशारे-इशारे में ही सही बांका, भागलपुर और गोड्डा में सक्रिय एक बड़े दागी बालू चोर गिरोह के सरगना पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बालू चोरी और तमाम गैरकानूनी धंधे का विरोध करने पर पूर्व में भी गोड्डा में उनपर हमला हो चुका है। इस हमले को भी वह बालू चोर गिरोह के विरोध करने का परिणाम मान रहे हैं। विधायक अमित मंडल ने फिलहाल किसी को नामजद आरोपित नहीं बनाया है।