शांति समिति की बैठक में बोले बीडीओ, लाइसेंस के लिए आवेदन दे दुर्गा पूजा स‍मिति

झारखंड धर्म/अध्यात्म
Spread the love

गोमिया (बोकारो)। गोमिया प्रखंड अंतर्गत गोमिया थाना और आईएल थाना परिसर में रविवार को प्रखंड प्रमुख गुलाब चंद हांदसा की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। इसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी कपिल कुमार, गोमिया थाना प्रभारी आशीष खाखा, आईएल थाना प्रभारी आशीष कुमार मौजूद थे।

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने सभी दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष को लाइसेंस के लिए आवेदन देने को कहा। पूजा आयोजन को लेकर कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पंडालों आकार छोटा होगा। डीजे नहीं बजाये जाएंगे। मेला नहीं लगाए जाएंगे। झूला और बड़े दुकानों पर पाबंदी रहेगी। उन्होंने आईईएल कंपनी और सीसीएल प्रबंधन से कहा कि पूजा स्थल पर आने-जाने वाले रास्तों पर साफ सफाई कराएं। सड़क किनारे खंभों पर लाइट की व्यवस्था करें। सड़कों पर बने गड्ढों को भी दुरुस्त करने की बात कही।

गोमिया थाना प्रभारी आशीष खाखा से कहा कि क्षेत्र में चलने वाले जुआ, शराब सहित अन्य अवैध धंधे को अविलंब बंद कराये। उन्होंने आईईएल थाना प्रभारी को भी क्षेत्र में अवैध रूप से चलने वाली शराब दुकानों पर छापेमारी कर बंद कराने की बात कही।

शांति समिति में शामिल जितेन्द्र शर्मा, उप मुखिया सतेन्द्र सिंह सहित कई लोगों ने आईईएल कंपनी के कार्य पर सवाल उठाया। उन्‍होंने कहा कि कंपनी द्वारा कालोनियों में सड़क की मरम्‍मत नहीं की जाती है। आवासीय कॉलोनियों की सड़क जर्जर होने से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। कंपनी खुद सड़क की मरम्मत नहीं करती है। मुखिया, विधायक, सांसद द्वारा सड़क दुरुस्त कराने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र भी नहीं देती है। इसकी वजह से स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मौके पर मुखिया धनंजय सिंह, रहमतून निशा, माकपा नेता श्याम सुंदर महतो, रामजी प्रसाद, दुलाल प्रसाद, मुखिया शांति देवी, उप मुखिया सत्येंद्र सिंह, जितेन्द्र शर्मा, पच्चू प्रजापति, शंभू यादव, संतोष राम, राजेश साव, गांधोरी राम, सोना राम मांझी, मो मुस्ताक, उत्तम कुमार आदि मौजूद थे।