हाथों में हथकड़ी और गले में फूलों का माला पहने नामांकन करने पहुंचे निवर्तमान मुखिया

बिहार
Spread the love

गया। बिहार में हमेशा से दागियों और बाहुबलियों की चलती रही है। वे बाहर रहें या जेल के अंदर चुनाव जीतकर वे सत्ता पर काबिज होते रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गया से आया है।

यहां बता दें बिहार पंचायत चुनाव के लिए 24 अगस्त को अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन की प्रक्रिया जारी है। प्रथम चरण के नामांकन की तिथि खत्म होने के बाद, अब द्वितीय चरण का नामांकन जारी है। इसी क्रम में बिहार के गया जिले के टिकारी प्रखंड क्षेत्र की लाव पंचायत के निवर्तमान मुखिया आशुतोष कुमार मिश्र उर्फ बुलेट बाबा गया सेंट्रल जेल से पुलिस सुरक्षा में नामांकन स्थल पहुंचे।

इधर, नामांकन स्थल पर पूर्व से मौजूद सैकड़ों समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। यहां बता दें कि आशुतोष कुमार मिश्र पर आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। वहीं, विधानसभा चुनाव के दौरान एक प्रत्याशी के साथ मारपीट करने का भी मामला दर्ज है। ऐसे में वारंट निकलने के बाद से वे फरार चल रहे थे। हालांकि, पिछले 17 अगस्त, 2021 को उन्होंने गया कोर्ट में सरेंडर किया था, जहां से उन्हें गया सेंट्रल जेल भेज दिया गया था।

ऐसे में गया सेंट्रल जेल से पुलिस सुरक्षा में वे टिकारी प्रखंड कार्यालय पहुंचे और मुखिया प्रत्याशी के नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। इस दौरान कार्यालय कक्ष में जाने पर नामांकन का पर्चा दाखिल करते वक्त उनके हथकड़ी को खोला गया था, उसके बाद हथकड़ी लगाकर वापस सेंट्रल जेल भेजा गया है।