सरायकेला-खरसावां के जिला शिक्षा अधीक्षक का प्रभार सच्चिदानंद को

झारखंड
Spread the love

रांची। सरायकेला-खरसावां के जिला शिक्षा अधीक्षक का अतिरिक्‍त प्रभार सच्चिदानंद द्विवेंदु तिग्गा को दिया गया है। स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के संयुक्‍त सचिव संदीप कुमार ने 06 सितंबर को आदेश जारी किया है। इसे तत्‍काल प्रभाव से लागू किया गया है।

जारी आदेश में कहा गया है कि सरायकेला-खरसावां के जिला शिक्षा अधीक्षक महमूद आलम 31 अगस्‍त, 2021 को सेवानिवृत्त हो गये। इसके बाद सरायकेला-खरसावां का पद वर्तमान में रिक्त हो गया है। इसके कारण उक्त कार्यालय के कर्मियों के वेतनादि का भुगतान एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्यों के निष्पादन में कठिनाई हो रही है।

सचिव ने लिखा है कि मामले की समीक्ष के बाद वैकल्पिक व्यवस्था के तहत और कार्यहित में सरायकेला-खरसावां के जिला शिक्षा पदाधिकारी सच्चिदानंद द्विवेन्दु तिग्गा को पूर्व में आवंटित कार्यों के अतिरिक्त जिला शिक्षा अधीक्षक, सरायकेला-खरसावां का अतिरिक्त

प्रभार सौंपा गया है। उन्‍हें जिला शिक्षा अधीक्षक, सरायकेला-खरसावां का निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी घोषित किया गया है।

आदेश के मुताबिक उक्त वैकल्पिक व्यवस्था पूर्णतः अस्थाई है। जिला शिक्षा अधीक्षक के पद पर नियमित पदस्थापन के साथ ही यह स्वतः समाप्त हो जायेगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। प्रस्ताव पर विभागीय सचिव का अनुमोदन प्राप्त है।