एनआईए ने गैंगस्टर अमन साव गिरोह के तीन अपराधियों को लिया रिमांड पर

अपराध
Spread the love

बड़ी खबर यह है कि झारखंड के गैंगस्टर अमन साव पर एनआईए ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कल यानी गुरुवार को एनआईए की टीम ने हजारीबाग के जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा जाकर तीनों अपराधियों को रिमांड पर लिया।

यहां बता दें कि लातेहार के तेतरियाखाड़ कोलियरी में फायरिंग और पोस्टरबाजी के मामले की जांच एनआईए कर रही है। इस कांड में एनआईए की टीम पूर्व में अमन साव, सुजीत सिन्हा, प्रदीप गंझू, बाबूलाल तुरी समेत अन्य से पूछताछ कर चुकी है। एनआईए झारखंड के कोयला खनन वाले जिलों में सक्रिय अमन साव गिरोह के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इससे इस तरह के गिरोह चलाने वाले अन्य अपराधियों की भी नींद उड़ गयी है।

गुरुवार को एनआईए रांची ने अमन साव गैंग के शूटर शाहरूख अंसारी उर्फ तिवारी खान, सैफ अंसारी उर्फ बबलू और अजय तुरी को रिमांड पर लिया है। बता दें कि रिमांड पर लिए गये शाहरुख अंसारी बेहद शातिर अपराधी है।शाहरूख अंसारी गिरोह के लिए हथियार का जुगाड़ करता है। सभी अमन साव से टेलीग्राम एप के जरिए जुड़े हुए थे। जेल से अमन साव टेलीग्राम के ही जरिए अपराधियों से संपर्क साधता था। तीनों आरोपी हजारीबाग के केरेडारी के रहने वाले हैं।

हाल में ही गैंगस्टर अमन साव को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ था। गैंगस्टर अमन को खालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाला गिरोह अत्याधुनिक हथियार उपलब्ध करवाता था। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के द्वारा गिरफ्तार हथियार तस्करों ने पूछताछ में यह बताया है कि वे लोग झारखंड के अपराधी अमन साव को कभी हथियार सप्लाई करते थे। इस बिंदु पर भी शाहरुख से पूछताछ हो सकती है।