चाउमीन विक्रेता पर किस्मत मेहरबान, फटेहाल जिंदगी से सहसा बन गया धनवान

झारखंड
Spread the love

लातेहार। जब किसी पर किस्मत मेहरबान होती है, तो उसपर कैसे धनवर्षा होती है, यह वाक्या लातेहार के गोपाल प्रसाद से पूछकर देखिए। शहर के थाना चौक में चाउमीन बेचने वाले गोपाल प्रसाद की फटेहाल जिंदगी ऐसे ही बदल गई और अचानक वह धनवान बन गया।

दरअसल ऑनलाइन ड्रीम 11 बेटिंग ऐप के जरिये उसने 57 लाख रुपए जीते हैं। ड्रीम 11 में आइपीएल के संभावित टीमों के खिलाड़ियों का चयन करना होता है। इसी के आधार पर प्वाइंट दिए जाते हैं और पुरस्कार मिलते हैं। गोपाल ने बताया कि जिस टीम को बनाने के लिए उसे पुरस्कार मिला है, उसमें 55 लाख लोग दावेदार थे। गोपाल ने बताया कि उन्होंने 35 रुपए लगा कर टीम बनाई थी। उसने कहा कि वह पिछले आइपीएल से टीम बना रहा था। इससे पहले भी वह कई बार छोटे पुरस्कार प्राप्त कर चुका है। गोपाल शहर के थाना चौक में पिछले 10 वर्षों से चाउमीन की दुकान चला रहा है। उसके पिता बालेश्वर प्रसाद उसके काम में हाथ बंटाते हैं। वह अपनी चार बहनों में इकलौता भाई है। उसकी पत्नी व दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। बचपन से ही उसे क्रिकेट खेलने का शौक रहा है।

उसने बताया कि उसने शौकिया तौर पर ड्रीम 11 में टीम बनाना शुरू किया था। उसने कभी सोचा भी नहीं था कि उसे इतनी बड़ी राशि मिल जाएगी। गोपाल को 57 लाख रुपए पुरस्कार मिलने पर थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने उसे बुके भेंट कर सम्मानित किया। पुरस्कार जीतने के बाद गोपाल की थाना चौक स्थित चाउमीन दुकान में बधाई देने वालों का तांता लग गया। उसने बताया कि वह इस राशि से अपनी दुकान को डेवलप करेगा।