रेलवे के पार्सल कार्यालय और गोदाम में गड़बड़झाला, विजिलेंस की टीम ने मारा छापा

Uncategorized
Spread the love

धनबाद। गड़बड़ झाला की चौंकाने वाली बड़ी खबर धनबाद से आयी है। पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद स्टेशन स्थित पार्सल ऑफिस और गोदाम में विजिलेंस टीम ने सोमवार को गड़बड़ी की सूचना पर छापेमारी की। जांच टीम कार्यालय में सभी कागजातों और फाइल की जांच की और सामानों का वजन भी करवाया।

यहां बता दें कि पूर्व मध्य रेल मुख्यालय हाजीपुर से 12 सदस्यीय विजिलेंस की टीम धनबाद पहुंची। टीम ने धनबाद रेलवे पार्सल कार्यालय में पार्सल के सभी कागजात की जांच और सामानों का वजन भी किया। वहीं कार्यालय में सभी सामानों की समीक्षा भी की गयी। विजिलेंस टीम के अधिकारियों का कहना था कि यह एक नियमित जांच है। पूर्व मध्य रेल के सभी पार्सल कार्यालय में समीक्षा की जाती है। साथ ही कागजात की भी जांच की जाती है। जहां गड़बड़ी होने पर कार्रवाई की जाती है।

जांच के क्रम में बताया गया कि कई सामानों का वजन अधिक पाया गया है, जिसे लेकर ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए फाइन काटा गया है। जानकारी के मुताबिक रेलवे के हाजीपुर जोन की विजिलेंस टीम को सूचना मिली थी कि दिल्ली से आने वाली कोविड स्पेशल ट्रेन में बिल्टी से अधिक वजन के सामान जा रहे हैं। जिस पर 12 सदस्यीय विजिलेंस टीम धनबाद रेलवे पार्सल कार्यालय और गोदाम पहुंची। लगभग सभी सामानों का वजन अधिक था। जिसपर विजिलेंस की टीम कार्रवाई करते हुए फाइन काटी और कागजात को अपने साथ ले गयी।