साइबर ठग ने आयुष अधिकारी के क्रेडिट कार्ड से ऐसे उड़ाये 86 हजार रुपये

अपराध बिहार
Spread the love

पटनाः साइबर अपराधी लगातार साइबर सेल को चुनौती दे रहे हैं। नये-नये तरकीब से हर दिन कोई न कोई इनका शिकार बन रहा है। बिहार की राजधानी पटना में साइबर अपराधी लगातार धोखाधड़ी कर रहे हैं। इसी कड़ी में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यक्रम प्रबंधक (आयुष) डॉ. रजनीश कुमार के क्रेडिट कार्ड से साइबर अपराधियों ने 86317 रुपये उड़ा लिये।

लालबाबू मार्केट के रहने वाले रजनीश ने इस संबंध में शास्त्रीनगर थाने में लिखित आवेदन दिया है। साथ ही उन्होंने इसकी शिकायत मौर्यालोक स्थित एसबीआई के क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट और साइबर क्राइम विभाग में भी की है। रजनीश ने कहा कि वे क्रेडिट कार्ड के बकाया दो हजार रुपए का भुगतान क्रेड एप से कर रहे थे। इस दौरान उनका पैसा कट गया, लेकिन भुगतान नहीं दिखाया। इसके बाद उन्होंने गूगल से क्रेड एप के कस्टमर केयर का नंबर लिया और उस पर फोन किया। कुछ ही देर में उधर से एक फोन आया और उसे खुद को क्रेड एप का कस्टमर एग्जीक्यूटिव बताया।

उसके कहने पर रजनीश ने अपने मोबाइल पर एनीडेस्क एप इंस्टॉल कर लिया। इसके बाद उनके खाते से दो बार में पैसे की निकासी हो गई। रजनीश ने कहा कि उनके खाते से पैसा पहले क्रेड के एप में गया फिर वहां से शातिरों ने ड्रीम प्लग टेक्नोलॉजी में उसे ट्रांसफर कर दिया। छानबीन में पता चला कि ड्रीम प्लग कंपनी बेंगलुरु की है। उन्होंने कहा कि बैंक के अधिकारी उन्हें सहयोग नहीं कर रहे हैं। इधर शास्त्रीनगर थानेदार रामशंकर सिंह ने कहा कि मामले की जांच चल रही है।