संवेदनशील समुदायों के टीकाकरण के लिए सीएससी और वोडाफोन आइडिया फाउंडेशन आये साथ

देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। कॉमन सर्विसेज सेंटरों ने कोविड-19 से लोगों के टीकाकरण के लिए पंजीकरण करने के लिए वी की सीएसआर शाखा वोडाफोन आइडिया फाउंडेशन के साथ साझेदारी की है। इस पहल के तहत संवेदनशील एवं वंचित समुदायों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

सीएससी की सीएसआर एवं शिक्षा शाखा सीएससी एकेडमी, ग्रामीण स्तर के उद्यमों (वीएलई) के माध्यम से देश भर में टीकाकरण के लिए एक मिलियन लाभार्थियों के रजिस्ट्रेशन एवं शेड्यूलिंग में मदद करेगी। वीएलई ऐसे बुजुर्ग, झुग्गीवासियों, दिहाड़ी मजदूरों को पहचानेंगे, जिन्हें अब तक कोविड-19 वैक्सीन नहीं दी गई है।

साझेदारी पर बात करते हुए मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएससी एसपीवी) डॉ दिनेश त्यागी ने कहा, ‘सीएससी हमेशा से नागरिकों को लाभान्वित करने के लिए समाज कल्याण के कार्यों में सक्रिय रहा है। कोविन ऐप पर नागरिकों का पंजीकरण भी ऐसी ही एक पहल है। सीएससी हर व्यक्ति तक समग्र स्वास्थ्यसेवाएं पहुंचाने की प्रतिबद्धता के साथ इस दिशा में काम कर रहा है। वोडाफोन आइडिया फाउन्डेशन के साथ यह साझेदारी हमें देश के सबसे वंचित एवं संवेदनशील समुदायों तक पहुंचने और उन्हें कोविन ऐप पर टीकाकरण के लिए रजिस्टर करने में मदद करेगी। इससे कोविड-19 के खिलाफ़ सरकार की लड़ाई को और मजबूत बनाया जा सकेगा।‘

वोडाफोन आइडिया फाउंडेशन लंबे समय से सीएससी एकेडमी का साझेदार है। 30 से अधिक मोबाइल वैन्स लगाने में सहयोग प्रदान कर चुका है, जो आधारभूत स्तर पर वित्तीय एवं डिजिटल साक्षरता बढ़ाने में योगदान दे रही हैं। पिछले साल के बाद से इन वैन्स का उपयोग कोविड-19 के अनुकूल व्यवहार को बढ़ावा देने और सूखे राशन के वितरण आदि के लिए किया जा रहा है।