आधी रात को खुला था बैंक, घुस आये बेखौफ अपराधी, फिर…

अपराध बिहार
Spread the love

बक्‍सर। बिहार के बक्‍सर में मंगलवार की रात एक स्‍माल फाइनेंस बैंक से अपराधियों ने आठ लाख रुपये लूट लिये। घटना डुमरांव थाना क्षेत्र के नंदन गांव में हुई।

यह गांव अनुमंडल मुख्‍यालय डुमरांव से बिल्‍कुल सटा हुआ है। उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक में मंगलवार की रात हथियारबंद अपराधियों ने बैंक कर्मियों और सुरक्षा व्यवस्था में लगे गार्ड को हथियार के बल पर बंधक बनाकर तकरीबन आठ लाख लूटकर हवा में कट्टा लहराते हुए भाग निकले। घटना की सूचना मिलते ही देर रात को डुमरांव पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ली। बताया जा रहा है कि आधी रात को भी बैंक का गेट खुला रखा गया था।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात तकरीबन 11:30 बजे फाइनेंस बैंक के कर्मी क्लोज़िंग का काम निपटा रहे थे, इसी बीच हथियारबंद अपराधी बैंक परिसर में घुस गए। अपराधियों ने सबसे पहले बैंक के गार्ड मनजी यादव को कब्जे में लिया। जब सुरक्षा गार्ड ने अपराधियों को कैश काउंटर तक जाने से रोकने का प्रयास किया, तो अपराधियों ने हथियार के बट से मारकर सुरक्षा गार्ड को जख्मी कर कैश काउंटर पर रखे गए तकरीबन आठ लाख रुपये लूट कर हवा में कट्टा लहराते हुए आराम से भाग निकले।

बता दें कि अमूमन बैंक में कैश मिलाते समय बैंक प्रवेश के सभी दरवाजे बंद कर लिए जाते हैं। पर रात 11.30 बजने के बावजूद बैंक के मुख्य द्वार से लेकर अंदर के प्रवेश द्वार तक सभी खुले थे। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज में वारदात को अंजाम देते अपराधियों को साफ देखा गया है। एक दर्जन अपराधियों में सिर्फ दो ने जीन्स पैंट शर्ट पहना है, जबकि अन्य अपराधी हाफ पैंट और टी शर्ट में ही नजर आ रहे हैं, जिससे अनुमान किया जा रहा है कि सभी अपराधी आसपास के ही होंगे।