प्रदर्शन कर रहे दो सांसदों समेत 500 कांग्रेसी कार्यकर्ता हिरासत में

अपराध नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दो सांसद और चार विधायक सहित 500 से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। ये सभी पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, पेगासस जासूसी समेत अन्य मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं होने के कारण 589 लोगों को हिरासत में लिया गया जिनमें 28 महिलाएं, दो सांसद और चार विधायक शामिल है। प्रदर्शनकारी जंतर मंतर मार्ग से रायसीना रोड होते हुए संसद की तरफ मार्च करना चाह रहे थे लेकिन सभी को रायसीना मार्ग ओर ही रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और लोकसभा सांसद राम्या हरिदास को हिरासत में लिया गया। इसके अलावा विधायकों में राजस्थान के गणेश डोगरा, केरल के शफ़ी परम्बल, मध्य प्रदेश के विपिन वानखेड़े तथा छत्तीसगढ़ के देवेंद्र यादव को भी हिरासत में लिया गया।

संगठन के नेताओं को पुलिस ने जंतर-मंतर के नजदीक रोक दिया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए और केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया।